CTET ANSWER KEY 2024 : CTET आंसर की मैं हुई धांधली रद्द होने की संभावना, जानिए पूरी जानकारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कल, 24 जनवरी, 2024 को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) जनवरी परीक्षा आयोजित की। उम्मीद है कि बोर्ड अगली बार परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा। अभ्यर्थी इसे परीक्षा वेबसाइट ctet.nic.in पर लॉग इन कर चेक कर सकते हैं।


उत्तर कुंजी के साथ, सीबीएसई उम्मीदवारों की ओएमआर शीट की स्कैन की गई छवियां भी अपलोड करेगा।

पिछली CTET परीक्षा 20 अगस्त को आयोजित की गई थी और उत्तर कुंजी 15 सितंबर को OMR छवियों के साथ जारी की गई थी।

अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न ₹1,000 के शुल्क के भुगतान पर, यदि कोई हो, आपत्तियां उठाने के लिए कहा गया था।

बोर्ड ने कहा था कि चुनौतियों की समीक्षा की जाएगी और यदि इसे बोर्ड द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है - यदि विषय विशेषज्ञों द्वारा कोई गलती देखी जाती है - तो एक नीतिगत निर्णय लिया जाएगा और शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

सीटीईटी (CTET) जनवरी परीक्षा के लिए करीब 27 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें पेपर 1 (कक्षा 1-5) के लिए लगभग 9.58 लाख और पेपर 2 (कक्षा 6-8) परीक्षा के लिए लगभग 17.35 लाख उम्मीदवार शामिल थे।

पिछले वर्षों की तरह, बोर्ड को डिजीलॉकर के माध्यम से परीक्षा के अंक पत्र और प्रमाण पत्र प्रदान करने की उम्मीद है। अधिक जानकारी जल्द ही बोर्ड द्वारा साझा की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD