Ben Stokes : श्रेयस अय्यर ने बड़े अनोखे तरह से बेन स्टोक्स किया रन आउट, जानिए पूरी खबर


भारत ने विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यशस्वी जयसवाल के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 396 रन बनाए। इंग्लैंड की पहली पारी में, भले ही ज़ैक क्रॉली ने आक्रामक 76 रन बनाए, जिसमें बेन स्टोक्स के 47 रन भी शामिल थे, लेकिन जसप्रित बुमरा के छह विकेट ने भारत को थ्री लायंस को 253 रन पर आउट करने में मदद की।

फिर यह शुबमन गिल के दबाव में शतक था, जो इस मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। उनकी 147 गेंदों में 104 रनों की पारी से भारत ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए, जिससे थ्री लायंस को चौथी पारी में जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला। मेहमान टीम के लिए यह स्कोर बहुत ज्यादा साबित हुआ, जो दूसरी पारी में 292 रन पर सिमट गया, जिससे भारत को 106 रनों से जीत मिली, जो पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब रहा।

जबकि दूसरी पारी में भारत के लिए बुमराह और रविचंद्रन अश्विन प्रमुख थे, श्रेयस अय्यर के डायरेक्ट-हिट थ्रो ने भी अहम भूमिका निभाई, जिसमें स्टोक्स की पीठ दिखाई दी। यह घटना 53वें ओवर में हुई जब स्टोक्स बेन फॉक्स के साथ साझेदारी बना रहे थे। रन लेने का प्रयास करते समय, दोनों के बीच थोड़ी झिझक हुई, लेकिन जब तक स्टोक्स ने अपनी पूरी ऊर्जा के साथ रन लेने का फैसला किया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि मिड विकेट से दौड़ने के बाद अय्यर के थ्रो ने उन्हें छोटा कर दिया। उसकी क्रीज का. आउट होने के बाद अय्यर स्टोक्स के जश्न की नकल करते नजर आए, मानो कह रहे हों कि बदला पूरा हो गया। संदर्भ के लिए, स्टोक्स ने हैदराबाद में श्रृंखला के शुरुआती मैच की चौथी पारी के महत्वपूर्ण क्षण में रवींद्र जड़ेजा को रन आउट किया था।

IND vs ENG तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से शुरू होगा

दो रोमांचक मैचों के बाद, 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट से दोनों टीमों को थोड़ी राहत मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम की घोषणा करें जो अगले कुछ दिनों में घोषित हो सकती है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD