AB de Villers : एबी डी विलियर्स ने बताया विराट कोहली के बारे में एक अनोखा राज, जानिए क्या है पूरी खबर


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने शनिवार को विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में न खेलने के असली कारण का खुलासा करते हुए कहा कि भारत के स्टार और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। कोहली शुरुआत में शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए नामित टीम का हिस्सा थे, लेकिन व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए हैदराबाद मुकाबले की शुरुआत से पहले दोनों मैचों से हट गए।

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान बड़ा खुलासा किया, जहां उनके एक प्रशंसक ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने के बाद कोहली से बात की थी और क्या वह अंतिम तीन मैचों के लिए वापस आएंगे।

मैं बस इतना जानता हूं कि वह ठीक हैं।' वह अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिता रहे हैं, यही कारण है कि वह पहले दो टेस्ट मैच मिस कर रहे हैं। मैं किसी और चीज की पुष्टि नहीं करने जा रहा हूं. मैं उसे वापस देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। वह ठीक है, वह अच्छा कर रहा है,'' रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व बल्लेबाज ने कहा।

अपने रहस्योद्घाटन पर अधिक स्पष्टता देने के लिए, डिविलियर्स ने कोहली के साथ अपने टेक्स्ट संदेश आदान-प्रदान को पढ़ना शुरू किया, जब उन्होंने पुष्टि की कि भारत के पूर्व कप्तान और उनकी पत्नी अनुष्का अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे बस यह देखने दीजिए कि उन्होंने क्या कहा। मैं बस आपको कम से कम थोड़ा सा प्यार देना चाहता हूं।" "तो मैंने उसे लिखा 'कुछ समय से आपसे मिलना चाहता था बिस्कुट। आप कैसे हैं?'। उसने कहा, 'अभी मुझे अपने परिवार के साथ रहने की जरूरत है। मैं अच्छा कर रहा हूं'।

हां, उनका दूसरा बच्चा आने वाला है। हां, यह पारिवारिक समय है और चीजें उसके लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आप स्वयं के प्रति सच्चे और सच्चे नहीं हैं, तो आप इस बात का ध्यान नहीं रख पाते कि आप यहाँ किस लिए हैं। मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है। आप इसके लिए विराट को जज नहीं कर सकते।

बेन स्टोक्स की टीम के खिलाफ पहला टेस्ट शुरू होने से तीन दिन पहले ही कोहली ने हैदराबाद और विशाखापत्तनम में मुकाबले से हटने का फैसला किया था। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, कोहली ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से बात की और कहा कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है, लेकिन उन्हें वर्तमान में व्यक्तिगत स्थितियों पर "अविभाजित ध्यान" देना होगा।

बयान में कहा गया है, "विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।"

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्रशंसकों और मीडिया से आग्रह किया कि वे कोहली की अनुपस्थिति पर अटकलों में शामिल न हों क्योंकि रजत पाटीदार को पहले दो टेस्ट के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था।

"बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। ध्यान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन पर रहना चाहिए क्योंकि वे टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।" "विस्तृत बोर्ड वक्तव्य जोड़ा गया।

डिविलियर्स ने यह नहीं बताया कि कोहली इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन मैचों के लिए वापसी करेंगे या नहीं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD