Yes Bank Share : Yes Bank का शेयर कर रहा है मालामाल इन्वेस्टर यह शेयर खरीद कर हो हो जाएंगे खुश


सोमवार के कारोबार में यस बैंक के शेयरों (Shares) में भारी गिरावट आई, जिससे उनका चार दिन से चला आ रहा विजयी सिलसिला रुक गया। स्टॉक 10.71 फीसदी लुढ़ककर 28.01 रुपये के दिन के निचले स्तर पर पहुंच गया।

यस बैंक लिमिटेड के शेयरों (Shares) में सोमवार के कारोबार में भारी गिरावट आई, जिससे उनकी चार दिन की जीत का सिलसिला रुक गया। स्टॉक (Stock) 10.71 फीसदी लुढ़ककर 28.01 रुपये के दिन के निचले स्तर पर पहुंच गया। इस कीमत पर, शेयर अपने एक साल के उच्च मूल्य 32.81 रुपये से 14.63 प्रतिशत फिसल गया है, जो पिछले शुक्रवार को देखा गया स्तर था।

बीएसई और एनएसई ने यस बैंक की प्रतिभूतियों को अल्पकालिक एएसएम (अतिरिक्त निगरानी उपाय) ढांचे के तहत रखा है। निवेशकों को शेयर (Share) की कीमतों में उच्च अस्थिरता के बारे में सावधान करने के लिए एक्सचेंज शेयरों (Shares) को अल्पकालिक या दीर्घकालिक एएसएम ढांचे में डालते हैं।

तकनीकी विश्लेषकों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में स्टॉक (Stock) में अच्छी तेजी देखी गई है। इसलिए, मौजूदा समय में मुनाफावसूली की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

टिप्स2 ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा, "यस बैंक के शेयर की कीमत में मंदी दिख रही है और दैनिक चार्ट पर 32.7 रुपये पर मजबूत प्रतिरोध के साथ ओवरबॉट भी है। निवेशकों को मौजूदा स्तर पर मुनाफा बुक करना चाहिए क्योंकि 28 रुपये के समर्थन के नीचे दैनिक बंद होने से निकट अवधि में 24 तक पहुंच सकता है। ।"

आनंद राठी शेयर्स और स्टॉक ब्रोकर्स के वरिष्ठ प्रबंधक - तकनीकी अनुसंधान, गणेश डोंगरे ने कहा, "शेयर ने दो सप्ताह की अवधि में 50 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है। मौजूदा समय में, स्टॉक ओवरबॉट जोन में है। इसलिए , व्यापारी कुछ मुनाफा बुक कर सकते हैं। जो लोग होल्ड करना चाहते हैं उन्हें 26 रुपये पर सख्त स्टॉप लॉस रखना होगा।"

प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक शिजू कूथुपालक्कल ने कहा, "शेयर (Share) में अच्छी तेजी देखी गई है। इसने 32 रुपये का शुरुआती लक्ष्य हासिल किया है, जहां इसे प्रतिरोध मिला है। निकट अवधि के समर्थन के साथ अब इसे 26.50 रुपये क्षेत्र पर रखा गया है। 32 रुपये से ऊपर का निर्णायक उल्लंघन एक बार फिर से एक नया ब्रेकआउट शुरू करेगा और 35 रुपये और 41 रुपये के स्तर के लक्ष्य के लिए और वृद्धि की उम्मीद कर सकता है।'

एंजेल वन में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट - टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स, ओशो कृष्णन ने कहा, "काउंटर पर व्यावहारिक दृष्टिकोण रखने और स्टॉक मूवमेंट के साथ ट्रेलिंग सपोर्ट जोन (स्टॉप लॉस) को उच्च मोर्चे पर रखने की सलाह दी जाती है।"

काउंटर ने 5-दिवसीय, 10-, 20-, 30-, 50-, 100-, 150-दिवसीय और 200-दिवसीय सरल चलती औसत (एसएमए) से अधिक कारोबार किया। इसका 14-दिवसीय सापेक्ष शक्ति सूचकांक (आरएसआई) 62.15 पर आया। 30 से नीचे के स्तर को ओवरसोल्ड के रूप में परिभाषित किया गया है जबकि 70 से ऊपर के मूल्य को ओवरबॉट माना जाता है। कंपनी के स्टॉक का मूल्य-से-इक्विटी (पी/ई) अनुपात 90.08 है जबकि मूल्य (Price) -से-बुक (पी/बी) मूल्य 2.18 है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD