Shubman Gill : रोहित शर्मा का रन आउट होने के बाद का रिएक्शन देखकर, क्रिकेट फैंस हुए शुभमन गिल से नाराज


जब अनुभवी सलामी बल्लेबाज विश्व कप 2022 में इंग्लैंड से हार के बाद पहली बार टी20ई में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करने उतरे तो रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें की जा रही थीं। 14 महीने के बाद अपने पहले टी20I में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम का नेतृत्व करते हुए, रोहित ने गुरुवार को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती मैच में अपने पार्टनर-इन-क्राइम शुबमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की।

भारतीय पारी के फजलहक फारूकी के पहले ओवर में एक डॉट खेलने के बाद, रोहित ट्रैक के नीचे आए और गेंद को मिड-ऑफ क्षेत्र की ओर बढ़ाया। नॉन-स्ट्राइकर छोर पर एक दर्शक के अलावा और कुछ नहीं, गिल को गेंद देखते हुए पकड़ा गया क्योंकि भारतीय सलामी बल्लेबाज ने रोहित के त्वरित सिंगल के कॉल पर कोई ध्यान नहीं दिया। गिल ने रोहित को वापस भेजने की कोशिश की, लेकिन भारतीय ने पहले ही सिंगल पूरा करने के लिए तेज दौड़ लगा दी थी। इसके बाद जो हुआ वह सुर्खियों में आ गया क्योंकि भयानक मिश्रण के बाद रोहित गिल पर भड़क उठे।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में बोलते हुए, जब रोहित से 

भारत और अफगानिस्तान के बीच श्रृंखला के शुरुआती मैच में सस्ते में आउट होने के बारे में पूछा गया तो वह मुस्कुरा रहे थे। “ये चीजें होती हैं (रन-आउट पर)। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा. हमने गेम जीत लिया, ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है. मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से, बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए, ”रोहित ने कहा।

रोहित की वापसी से चमके शिवम दुबे

मोहाली में अपने वापसी खेल में, 36 वर्षीय खिलाड़ी दो गेंदों पर शून्य पर आउट हो गया। हालाँकि, भारत ने आगंतुकों पर एक आसान जीत दर्ज की क्योंकि ऑलराउंडर शिवम दुबे ने तेज-तर्रार पारी खेली। दुबे 40 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत को 17.3 ओवर में 159 रन का लक्ष्य पूरा करने में मदद की। मेजबान टीम के लिए गिल (23), तिलक वर्मा (26) और जितेश शर्मा (31) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया. अपना दूसरा अर्धशतक बनाने और एक विकेट लेने के लिए दुबे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित ने मैच विनर दुबे के बारे में क्या कहा?

“बहुत सारी सकारात्मकताएँ। शिवम दुबे, जितेश ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और फिर रिंकू भी अच्छी फॉर्म में हैं। हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं - अपने गेंदबाजों को खेल की विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का प्रयास करें, जैसा कि आपने आज देखा, वाशी ने 19वां ओवर फेंका। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाज इसके आदी नहीं हैं। हम ऐसा प्रयास करना और करना चाहते हैं। उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, हम जो भी संभव होगा वह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खेल की कीमत पर नहीं,'' रोहित ने कहा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD