Cricket : ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शॉन मार्श ने लिया क्रिकेट से सन्यास जानिए क्या है कारण


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय शॉन मार्श ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

40 वर्षीय खिलाड़ी 17 जनवरी को मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर के बीच अपनी अंतिम उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

उन्होंने पहले ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी थी, जिससे मार्च 2023 में उनके रेड-बॉल करियर पर पर्दा पड़ गया।

अपने पेशेवर करियर में एक गेम शेष रहते हुए, मार्श ने 215 टी20 में 128.53 की स्ट्राइक रेट से 7,050 रन (दो शतक, 57 अर्धशतक) बनाए हैं और टी20 ब्लास्ट में कार्यकाल और पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन) के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे हैं। पंजाब) आईपीएल में और साथ ही अपने बीबीएल करियर के अधिकांश समय पर्थ स्कॉर्चर्स का प्रतिनिधित्व करते रहे।

वह बिग बैश रन-स्कोरिंग चार्ट में कम से कम छठे स्थान पर सेवानिवृत्त होंगे और प्रतियोगिता में 2,500 से अधिक रन बनाने वाले केवल 10 पुरुषों में से एक हैं।

मार्श ने 183 प्रथम श्रेणी मैचों में 41.20 की औसत से 12,032 रन बनाए हैं, जिनमें से 8,000 से अधिक शेफ़ील्ड शील्ड में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए आए, और 177 लिस्ट ए मैचों में 44.45 की औसत से 7,158 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए, उन्होंने 2008 और 2019 के बीच 38 टेस्ट, 73 वनडे और 15 T20I में 5,000 से अधिक रन बनाए।

मार्श ने इस सीज़न में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए पांच बार 138.16 की स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए हैं। वह अपनी टीम के छह अर्धशतकों में से तीन के लिए जिम्मेदार हैं, जिसमें मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ उनकी अंतिम उपस्थिति में नाबाद 64 रन की मैच विजेता पारी भी शामिल है।

मार्श को श्रद्धांजलि देते हुए, रेनेगेड्स के मुख्य कोच, डेविड सेकर ने कहा: "एसओएस [मार्श] उन लोगों में से एक है, जिन्हें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके साथ या उनके खिलाफ खेलने वाले किसी भी व्यक्ति ने सार्वभौमिक रूप से पसंद और प्रशंसा की है।

"अगर मैं ऑस्ट्रेलिया में किसी बल्लेबाज को लक्ष्य का पीछा करने में मदद कर सकता हूं, तो वह एसओएस होगा। उसके पास कच्ची ताकत है और उसके पास सही समय पर सही शॉट का इंतजार करने का अनुभव है जो टी20 क्रिकेट में महत्वपूर्ण है। "

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD