Relience Share Price : रिलायंस पावर का शेयर करवा रहा है मालामाल, इस इन्वेस्टर के लिए बड़ा फायदा



चालू वित्त वर्ष 2023-24 की शुरुआत से ही अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयरों (Shares) में तेजी का रुख बना हुआ है। मार्च 2023 के अंत में रिलायंस पावर के शेयर "(Share) ₹9.15 प्रति शेयर (Share) के स्तर पर आ गए। तब से, स्टॉक लगातार बढ़ रहा है।

रिलायंस पावर के शेयर (Share) की कीमत आज अधिक खुली और इंट्राडे में ₹24.25 प्रति शेयर के उच्चतम स्तर को छू गई, जिससे नए साल 2024 के पहले व्यापार सत्र में लगभग 4 प्रतिशत की इंट्राडे वृद्धि दर्ज की गई।

शेयर बाजार (Share Market) विशेषज्ञों के मुताबिक, टैरिफ बढ़ोतरी पर पावर शेयरों पर बाजार में तेजी है। हाल के महीनों में अधिकांश बिजली शेयरों में मजबूत खरीदारी रुचि देखी गई है।

बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि रिलायंस पावर का स्टॉक (Stock) ₹30 तक जा सकता है, लेकिन अनिल अंबानी समर्थित कंपनी के स्टॉक में कोई भी स्थिति बनाए रखते समय ₹21 पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखना होगा।

फोकस में टैरिफ बढ़ोतरी

“यह सिर्फ रिलायंस पावर के शेयर नहीं हैं, टाटा और अदानी जैसे बड़े नामों द्वारा समर्थित अधिकांश बिजली शेयरों (Shares) में भी हाल के महीनों में तेजी आई है। इन बिजली शेयरों में तेजी का प्रमुख कारण बिजली क्षेत्र में टैरिफ वृद्धि है। इससे बिजली कंपनियों के मार्जिन में सुधार की उम्मीद है और दलाल स्ट्रीट के तेजड़िये इन दिनों बिजली शेयरों (Shares) पर ज्यादा दांव लगा रहे हैं। प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, ''पॉवर शेयरों (Shares) पर इस सकारात्मक धारणा का फायदा रिलायंस पावर के शेयरों को मिल रहा है।''

गोरक्षकर ने कहा कि रिलायंस पावर ने अरुणाचल प्रदेश में अपनी प्रस्तावित 1,200 मेगावाट की कलाईIII पनबिजली परियोजना के विकास अधिकार 128.39 करोड़ रुपये में टीएचडीसी को हस्तांतरित कर दिए हैं। यह भी एक अल्पकालिक ट्रिगर है, जिसने दलाल स्ट्रीट बुल्स का ध्यान रिलायंस पावर की ओर आकर्षित किया है।

रिलायंस पावर शेयर मूल्य लक्ष्य

रिलायंस पावर के शेयरों (Shares) में और तेजी की उम्मीद करते हुए, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "रिलायंस पावर के शेयर सकारात्मक दिख रहे हैं और उच्च जोखिम वाले निवेशक क्रमशः ₹28 और ₹30 के अल्पकालिक लक्ष्य के लिए स्टॉक को पकड़ सकते हैं। हालांकि , किसी को अनिल अंबानी समर्थित कंपनी के स्टॉक में अपनी स्थिति बनाए रखते हुए ₹21 पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD