Polycab Share Price : पॉलीकैब का यह शेयर करवा रहा है इन्वेस्ट को फायदा, यह शेयर खरीदने वाले हो रहे हैं मालामाल


कर चोरी की चिंताओं के बीच, बिजली के सामान बनाने वाली कंपनी पॉलीकैब इंडिया के शेयरों (Shares) में गुरुवार को 21 फीसदी की गिरावट आई, जिससे इसके बाजार मूल्यांकन में 15,485.96 करोड़ रुपये की गिरावट आई।

सीबीडीटी और आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आयकर विभाग ने हाल ही में एक प्रमुख तार, केबल और बिजली के सामान निर्माता पॉलीकैब समूह पर छापा मारने के बाद लगभग ₹1,000 करोड़ की "बेहिसाब नकदी बिक्री" का पता लगाया है।

बीएसई पर कंपनी का शेयर (Share) 21.08 प्रतिशत गिरकर ₹3,877.40 पर बंद हुआ। दिन के दौरान कंपनी के शेयर 22.40 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ ₹3,812.35 पर आ गए।

एनएसई पर, यह 20.50 प्रतिशत गिरकर ₹3,904.70 प्रति शेयर पर आ गया।

कंपनी का बाजार मूल्यांकन ₹15,485.96 करोड़ गिरकर ₹58,225.57 करोड़ हो गया।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा, पिछले साल 22 दिसंबर को समूह के खिलाफ तलाशी शुरू करने के बाद ₹4 करोड़ से अधिक की बेहिसाब नकदी जब्त की गई और 25 से अधिक बैंक लॉकरों पर रोक लगा दी गई।

सीबीडीटी के बयान में समूह का नाम नहीं बताया गया लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड होने की पुष्टि की।

पॉलीकैब इंडिया ने मीडिया में चल रही कंपनी द्वारा कर चोरी की किसी भी अफवाह का खंडन किया है।

"कंपनी अनुपालन और पारदर्शिता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देती है, दिसंबर 23 में खोज कार्यवाही के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया है। कंपनी को खोज के परिणाम के संबंध में आयकर विभाग से कोई संचार नहीं मिला है,"  (Share Market) पॉलीकैब भारत ने ₹200 करोड़ की कर चोरी की मीडिया रिपोर्टों पर बीएसई को स्पष्टीकरण में कहा था।

फाइलिंग में कहा गया है कि पॉलीकैब इंडिया कॉर्पोरेट प्रशासन और नैतिक व्यापार प्रथाओं के सिद्धांतों को कायम रखते हुए  (Share Market) ने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के अपने मिशन पर केंद्रित है।

बीएसई ने गुरुवार को पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड  से इस खबर के संदर्भ में स्पष्टीकरण मांगा है कि आईटी विभाग ने पॉलीकैब के खिलाफ छापेमारी के दौरान ₹1,000 करोड़ की बेहिसाब बिक्री पाई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा हैं।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD