CBI Recruitment : बैंक में निकली 17400 क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती 8वीं पास करें आवेदन


बैंक में सरकारी नौकरी या 8वीं पास भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सार्वजनिक क्षेत्र के राष्ट्रीय बैंकों (National Bank) में से एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र, झारखण्ड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में स्थित ब्रांचों में सफाई कर्मचारी-कम-सब स्टाफ और सब स्टाफ के पदों पर भर्ती (Central Bank CBI Recruitment 2024) के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक कुल 484 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती नियमित आधार पर होनी है। हालांकि, आरंभ में 6 माह की परिवीक्षा अवधि होगी।

आवेदन शुरू (Start Application) -

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 484 सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 20 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 15 जनवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट Application Submit) कर सकेंगे। 17000 (Coming Soon)

आवेदन शुल्क 850 रुपये है, जिसका भुगतान आवेदन के समय ही करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है।

कौन कर सकता है आवेदन? (Who can Apply?) -

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सफाई कर्मचारी कम सब स्टाफ और सब स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 8 (8वीं) की परीक्षा (Exam) उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार (Central Government) के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा हैं ।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD