UP POLICE BHARTI : सीएम योगी ने दिसंबर तक पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती पूरी कराने का दिया था आदेश, नहीं हुआ आदेश का पालन


UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023 : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर भर्ती पूरी करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया गया था, लेकिन यह आदेश अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। बता दें कि अभ्यर्थियों को लगभग बीते 5 साल से यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाले जाने का इंतजार है, लेकिन अभ्यर्थियों का यह इंतजार ना तो भर्ती बोर्ड द्वारा खत्म किया जा रहा है और ना ही शासन द्वारा। आइए जानते हैं पूरी अपडेट..

प्रदेश के मुखिया ने दिए थे निर्देश (The head of the state had given instructions) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल (Police Constable) के पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए थे। जहां इन दिशा निर्देशों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि दिसंबर माह तक यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करनी होगी। हालांकि दिसंबर माह लगभग आधा बीत चुका है, लेकिन अब तक इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी नहीं की गई है।  

52 हजार से अधिक पदों पर निकाली जा रही भर्ती (Recruitment is being done on more than 52 thousand posts) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पदों की संख्या निर्धारित कर दी है। हालांकि पदों की संख्या तो बहुत पहले ही स्पष्ट हो गई थी, परंतु बाद में पदों की संख्या को बढ़ाकर दोबारा से पदों की संख्या अपडेट की गई है। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start from this date) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के करीब 52 हजार से अधिक पदों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। अगर यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर सूत्रों से मिल रही खबर की मानें, तो भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया दिसंबर माह में ही शुरू कर दी जा सकती है। जहां यह आवेदन प्रक्रिया करीब जनवरी माह के अन्त तक पूरी होने की संभावना भी जताई जा रही है। 

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD