REC Share Price : शेयर मार्केट में हो रही है उथल-पुथल जानिए क्या है मार्केट का हाल


सार्वजनिक क्षेत्र की नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी आरईसी (REC) के शेयर में 1 दिसंबर 2023 (शुक्रवार) को ऑल-टाइम हाई पर पहुंचा. कारोबार के दौरान 52 हफ्ते के नए शिखर 382.70 रुपये का भाव टच किया. महारत्न कंपनी (Maharatna Company) ने शेयर बाजार Share Market) को बताया कि चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-नवंबर के दौरान उसका लोन डिस्बर्समेंट 1 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया. किसी भी वर्ष में यह पहली बार है, जब आरईसी का लोन एक लाख करोड़ रुपये के पार गया है. एक साल पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 46,075 करोड़ रुपये था. इस साल इस Maharatna Company ने 210 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।

आरईसी (REC) ने शेयर बाजार (Share Market) को बताया कि उसने पहली बार एक वर्ष में 1 लाख करोड़ रुपये के लोन डिस्बर्समेंट के आंकड़े को पार किया है. आरईसी (REC) को पहले रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन के नाम से जाना जाता था. यह बिजली मंत्रालय के तहत एक महारत्न कंपनी (Maharatna Company) है।

Maharatna Company आईसी लिमिटेड के शेयर (REC Share Price) ने निवेशकों (Investor) को शानदार रिटर्न दिया है. 6 महीने में शेयर 160 फीसदी तक उछला है. एक महीने में शेयर (Share) का रिटर्न 24 फीसदी रहा. वहीं, इस साल अब तक शेयर (Share) 210 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है. एक वर्ष में रिटर्न 238 फीसदी रहा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD