RBI Grade B Result : आरबीआई ग्रेड B का परिणाम हुआ जारी, जानिए कैसे कर सकते हैं रिजल्ट डाउनलोड


भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ग्रेड 'बी' (RBI ग्रेड B परिणाम 2023) में अधिकारियों के पद के लिए भर्ती अभियान के अंतिम परिणाम की घोषणा कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया था, वे बैंक की वेबसाइट, Opportunities.rbi.org.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं
चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर एक पीडीएफ में प्रकाशित किए गए हैं। इसे जांचने के लिए सीधा लिंक और चरण यहां दिए गए हैं:

आरबीआई ग्रेड बी परिणाम 2023 की जांच कैसे करें
Opportunities.rbi.org.in पर जाएं।
वह लिंक खोलें जिसमें लिखा है, 'ग्रेड 'बी' (सीधी भर्ती-डीआर) (प्रोबेशन-ओपी पर) (सामान्य) स्ट्रीम - पैनल वर्ष 2023 में अधिकारियों के पद के लिए भर्ती का अंतिम परिणाम'
रोल नंबर का उपयोग करके अपना परिणाम जांचें।
यह भर्ती अभियान 291 रिक्तियों के लिए है, जिनमें से 222 ग्रेड 'बी' (डीआर) - सामान्य के अधिकारियों के लिए हैं, 38 ग्रेड 'बी' (डीआर) - डीईपीआर के अधिकारियों के लिए हैं और 31 ग्रेड 'बी' (डीआर) के अधिकारियों के लिए हैं। )- डीएसआईएम रिक्तियां।

बैंक ने अनुशंसित उम्मीदवारों से सत्यापन फॉर्म की पांच प्रतियां (मूल) डाक द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक सर्विसेज बोर्ड, भारतीय रिजर्व बैंक बिल्डिंग, तीसरी मंजिल, मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के सामने, भायखला, मुंबई-400008 को दो के भीतर भेजने के लिए कहा है। परिणाम प्रकाशित होने की तारीख से सप्ताह।

इसमें कहा गया है कि इस परिणाम की घोषणा के 15 कार्य दिवसों के भीतर मार्क शीट और कट-ऑफ अंक आरबीआई की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD