RBI Assistant Result : आरबीआई असिस्टेंट का परिणाम हुआ जारी, जानिए कैसे कर सकते हैं रिजल्ट डाउनलोड


RBI Assistant Result : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से सहायक प्रारंभिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Opportunities.rbi.org.in पर जाकर अपना रिजल्ट (Result) चेक कर सकेंगे।

बता दें कि पिछले साल, आरबीआई असिस्टेंट (Assistant)  प्रीलिम्स परीक्षा 26 और 27 मार्च को आयोजित की गई थी, जबकि परिणाम (Result) अप्रैल में घोषित किए गए थे। इस बार, परीक्षा 18 और 19 नवंबर को हुई और इसका परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद है।

RBI Assistant Prelims परीक्षा विवरण

आरबीआई असिस्टेंट (RBI Assistant) प्रारंभिक परीक्षा 100 अंकों के लिए आयोजित की गई थी और इसके लिए 60 मिनट का समय दिया गया था। अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक योग्यता और तर्क क्षमता पर 100 प्रश्न थे। पहले खंड में 30 अंकों के 30 प्रश्न थे और अन्य दो में 35 अंकों के 35 प्रश्न थे। आरबीआई (RBI) की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक किसी प्रश्न के लिए दिए गए कुल अंकों में से एक चौथाई गलत उत्तरों के लिए काटा जाएगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD