India vs South Africa : दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, भारतीय टीम के लिए आई अच्छी खबर


वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय टीम का विदेशी टूर शुरू होने वाला है भारत बनाओ साउथ अफ्रीका भारतीय टीम के पास एक सुनहरा मौका है अफ्रीका को अफ्रीका में हरण का मौका है भारत के टीम का यह टूर 10 दिसंबर से शुरू हो जाएगा और भारतीय की इस टूर में  8 मैच खेलने वाली है जिसमें से 2 टेस्ट 3 T20 मैच 3 ऑडी सीरीज खेलने वाली है अब भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। हम आपको बता गए हैं इसमें केएल राहुल को योगी आए थे कप्तान बनाया गया है और सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा टेस्ट मैच की कप्तानी करने वाले है और आपको एक ही बता दिया गया है की विराट कोहली और रोहित शर्मा को विश्राम किया गया है मतलब विराट कोहली और रोहित शर्मा T20 और ओडीआई में नहीं खेलेंगे और भारतीय इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है।

2 टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी*, जसप्रित बुमरा (वीसी), प्रसिद्ध कृष्णा।

3 वनडे के लिए भारत की टीम: रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), वाशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

और एक महत्वपूर्ण खबर आ रही है की राहुल द्रविड़ फिलहाल के लिए भारतीय टीम का हेड कोच बने रहेंगे उनका समय अभी खत्म नहीं हुआ है यानी की अब राहुल द्रविड़ जून 2024 तक भारतीय टीम का हेड कोच संभालेंगे। 

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD