High Court Recruitment : हाई कोर्ट में 26000 क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, 7वीं पास करें आवेदन

बॉम्बे हाईकोर्ट में जूनियर क्लर्क और चपरासी (Chaparsi) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 18 दिसंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और आवेदन प्रक्रिया (Application Process) पूर्ण नहीं की है उनके लिए आवेदन का अंतिम मौका है। अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट bombayhighcourt.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें। 21000 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में Peon/Hamal के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 7वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा अन्य पदों पर आवेदन (Application) करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही आवेदन करते समय उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही अभ्यर्थी को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना होगा, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) निरस्त कर दिए जाएंगे। सामान्य श्रेणी के लिए एप्लीकेशन फीस 1000 रुपये तय की गयी है वहीं ओबीसी, एससी, एसटी, एसबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 900 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन (Online) माध्यम से किया जा सकता है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करेंगे उनको पदानुसार स्क्रीनिंग टेस्ट/ शॉर्टहैंड/ टाइपिंग टेस्ट/ इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सफल होने वाले उम्मीदवारों (Candidate) को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD