Happy Forgings Share Price :हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड का शेयर करवा रहा है मालामाल, इस इन्वेस्टर के लिए बड़ा फायदा


भारी फोर्जिंग निर्माता हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड के शेयर (Shares) पिछले सप्ताह इसकी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश को 82 गुना सब्सक्राइब करने के बाद 27 दिसंबर को पहली बार 18 प्रतिशत अधिक खुले।

स्टॉक 1,001.25 रुपये पर खुला और इंट्राडे में 17.8 प्रतिशत तक बढ़ गया। सुबह 10 बजे, स्टॉक (Stock) बीएसई पर 1,004 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जो इसके निर्गम मूल्य 850 रुपये प्रति शेयर से 18.2 प्रतिशत अधिक है।

1,009 करोड़ रुपये का आईपीओ 19 दिसंबर को सदस्यता के लिए खुला और 21 दिसंबर को बंद हुआ। खुदरा निवेशकों ने (Share) 15.09 गुना खरीदारी की और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों ने आवंटित कोटा से 62.17 गुना अधिक खरीदारी की, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) ने अपने आरक्षित हिस्से से 220.48 गुना अधिक खरीदारी की।

पंजाब स्थित कंपनी घरेलू और वैश्विक ओईएम दोनों को लक्षित करते हुए ऑटोमोटिव, रेलवे और अन्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सेवा प्रदान करती है। (Share Market)  उल्लेखनीय ग्राहकों में एएएम इंडिया, अशोक लीलैंड, महिंद्रा एंड महिंद्रा समेत अन्य शामिल हैं।

हैप्पी फोर्जिंग्स ने उपकरण अधिग्रहण (171.1 करोड़ रुपये) और ऋण चुकौती (152.76 करोड़ रुपये) के लिए आय का उपयोग करने की योजना बनाई है, Share Market) शेष सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए। वित्तीय रूप से, FY23 में मजबूत वृद्धि देखी गई: शुद्ध लाभ में 46.7 प्रतिशत, EBITDA में 47.7 प्रतिशत और राजस्व में 39 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

हालाँकि, वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही में प्रदर्शन में गिरावट आई: बढ़ी हुई लागत के कारण शुद्ध लाभ में 2.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जिससे EBITDA मार्जिन प्रभावित हुआ, जो गिरकर 29 प्रतिशत हो गया। राजस्व फिर भी 12.2 प्रतिशत बढ़कर 673 करोड़ रुपये हो गया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD