TCS Share Price : TCS का यह शेयर करवा रहा है इन्वेस्ट को मालामाल, इस का दाम जानकर आप चौंक जाएंगे आप

ब्रोकरेज बर्नस्टीन द्वारा आईटी कंपनियों के शेयरों के लिए विपरीत लक्ष्य मूल्य दिए जाने के बाद मंगलवार (21 नवंबर) को इंफोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के शेयरों (Shares) में तेजी देखी गई।

सोमवार सुबह 10:09 बजे बीएसई पर इंफोसिस का शेयर (Share) 0.52 फीसदी या 7.40 रुपये की तेजी के साथ 1443.70 रुपये पर था, जबकि टीसीएस का शेयर 0.22 फीसदी या 7.70 रुपये की तेजी के साथ 3527.00 रुपये पर था।

इंफोसिस और टीसीएस के बारे में बर्नस्टीन क्या कहते हैं? -

ब्रोकरेज ने इंफोसिस पर 'आउटपरफॉर्म' रेटिंग बरकरार रखी है और इसके लक्ष्य शेयर मूल्य (Share Price) को 1,580 रुपये से बढ़ाकर 1,600 रुपये कर दिया है।

बर्नस्टीन ने टीसीएस के लिए 'आउटपरफॉर्म' रेटिंग भी बरकरार रखी है, लेकिन लक्ष्य मूल्य को 3,940 रुपये से घटाकर 3,800 रुपये कर दिया है।

इंफोसिस और टीसीएस क्यों हैं चर्चा में?

इंफोसिस ने सोमवार को कथित तौर पर कहा कि वह नवंबर में अपने कर्मचारियों को तिमाही प्रदर्शन बोनस देगी, जिसका औसत भुगतान 80 प्रतिशत होगा।

स्तर 6 (पीएल6-प्रबंधक) और उससे नीचे के बैंड के कर्मचारी बोनस के लिए पात्र होंगे।

दूसरी ओर, टीसीएस ने सोमवार को घोषणा की कि उसने ऑस्ट्रेलियाई बाजार की सेवा के लिए अगली पीढ़ी के समाशोधन और निपटान मंच प्रदान करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्राथमिक प्रतिभूति विनिमय, (Share) एएसएक्स के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

टीसीएस ने एक बयान में कहा, "एएसएक्स परिवर्तन को सक्षम करने के लिए मार्केट इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए टीसीएस के प्रमुख उत्पाद टीसीएस बीएएनसीएस को लागू करेगा।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD