KL Rahul : लोकेश राहुल ने बनाया वर्ल्ड कप में अनोखा रिकॉर्ड क्रिकेट फैंस हो जाएंगे हैरान


भारतीय विकेटकीपर और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 में 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े सेमीफाइनल से पहले, रविवार को नीदरलैंड का सामना करते समय बीच में कुछ समय बिताने के बाद वह राहत महसूस कर रहे थे।

राहुल ने 62 गेंदों में विश्व कप में भारत के लिए सबसे तेज़ शतक बनाकर फॉर्म में वापसी की, जिसमें चार छक्के और 11 चौके शामिल थे। इससे भारत को आखिरी 10 ओवरों में 122 रन बनाने में मदद मिली, जो विश्व कप में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 410 रन था।

पिछले दो मैचों में (बीच में) ज्यादा समय नहीं मिला, इसलिए आज कुछ समय मिलना अच्छा लगा। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आत्मविश्वास हासिल करना जरूरी है, यह अच्छी पारी थी। एनडीटीवी ने राहुल के हवाले से कहा, ''अंत में छक्के मारने का आत्मविश्वास हासिल करना महत्वपूर्ण था।''

राहुल की समय पर पारी ने भारत को मौजूदा टूर्नामेंट में अजेय रखा, जहां भारत ने नीदरलैंड पर 160 रनों से जीत दर्ज की।

यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है, आखिरी 10 ओवरों में कड़ी मेहनत करनी होगी। जितना संभव हो उतने रन बनाने की कोशिश की गई, यही योजना थी, गेंद नरम हो जाती है, इसलिए पीछे के छोर पर छक्का मारना मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा, "यह सिर्फ इस खेल की बात नहीं है, हर किसी के पास एक स्पष्ट गेम प्लान है, हम इसे (अपनी योजनाओं को) बहुत अच्छी तरह से क्रियान्वित कर रहे हैं।"

श्रीलंका के खिलाफ एक मैच के दौरान उनके तीखे फैसले ने भारत को शून्य पर दुष्मंथा चमीरा का बेशकीमती विकेट दिलाया।

उन्होंने कहा, "विकेटकीपिंग कभी-कभी मुश्किल हो जाती है, लेकिन मैं खेल में शामिल होने का आनंद लेता हूं, गेंदबाजों ने डीआरएस कॉल के दौरान मुझे चुनौती दी है, लेकिन वे मुझे (डीआरएस कॉल पर) पर्याप्त श्रेय नहीं देते हैं।"

भारत बनाम न्यूजीलैंड:
विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD