IPL Auction 2024 : नीलामी से पहले खिलाड़ियों की खरीद-फरोख्त और अफवाहों की सूची जानिए पूरी खबर


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों के लिए आईसीसी वनडे विश्व कप नजदीक होने के साथ, उनमें से अधिकांश का ध्यान अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप पर केंद्रित हो गया है। इससे पहले बात इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी की भी है जो टूर्नामेंट के 17वें संस्करण के लिए टीमों का फैसला करेगी।

19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आईपीएल मिनी-नीलामी में फ्रेंचाइजी आईपीएल 2024 के लिए अपनी टीमों को पेश करेंगी। अगले साल आईपीएल कब होगा, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है।

मिनी-नीलामी से पहले, आईपीएल व्यापार विंडो खुली है जो फ्रेंचाइजी को खिलाड़ियों को दूसरों के साथ बदलने या पूर्ण नकद सौदों में खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति देती है।

खिलाड़ी को बनाए रखने की अंतिम तिथि 26 नवंबर शाम 4 बजे IST है।

आईपीएल ट्रेड्स

अब तक तीन व्यापार सौदे पूरे हो चुके हैं। रोमारियो शेफर्ड आगामी सीज़न से पहले देवदत्त पडिक्कल और अवेश खान के साथ टीमों की अदला-बदली करने वाला एकमात्र नकद सौदा है।

1. रोमारियो शेफर्ड ने लखनऊ सुपर जाइंट्स से मुंबई इंडियंस में ट्रेड किया

2. देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान रॉयल्स से लखनऊ सुपर जाइंट्स में ट्रेड किया गया

3. आवेश खान को लखनऊ सुपर जाइंट्स से राजस्थान रॉयल्स में ट्रेड किया गया

आईपीएल अफवाहें

ऐसी अफवाह है कि हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस के साथ दो सीज़न बिताने के बाद मुंबई इंडियंस में वापसी करेंगे। बताया जा रहा है कि यह ब्लॉकबस्टर डील दोनों फ्रेंचाइजियों के बीच नकद में हुई है।

हार्दिक पांड्या की यह खबर अभी स्पष्ट नहीं है अगर इसकी कोई भी खबर हमको मिलती है तो हम आपके साथ की खबर ताजा करेंगे लेकिन कभी यह खबर पहले पहले हुई है की हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस मैं वापसी करने वाले हैं और उन्होंने गुजरात टाइल्स छोड़ दिया है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD