BECIL RECRUITMENT : 3000 से अधिक क्लर्क लेवल पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें तत्काल आवेदन


ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड  (Broadcast Engineering Consultants India Limiter) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट (Junior Physiotherapist), टेक्नोलॉजिस्ट (Technologist),  रेडियोग्राफर (Radiographer) और लैब अटेंडेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके तहत, कुल 101 खाली पदों को भरा जाएगा। 4000 (Coming soon)

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य (Willing and Able) उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि बीईसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.becil.com/vacancies पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2023 है। बीईसीआईएल की जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, यह नियुक्तियां दिल्ली-एनसीआर में एक केंद्रीय सरकारी अस्पताल के लिए निकाली गई है।

 पद और एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Designation and Education Qualification) -

-जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम (Science Stream) के साथ 12वीं कक्षा पास करनी चाहिए। इसके अलावा, फिजियोथेरेपी में डिग्री होनी चाहिए। इन पदों चयनित कैंडिडे्स (Candidates) को 25 हजार रुपये सैलरी दी जाएगी।

- टेक्नोलॉजिस्ट (ओटी) की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बीएससी (एनेस्थीसिया एवं ऑपरेशन थियेटर टेक्नोलॉजिस्ट) या बीएससी (ओटी टेक्नोलॉजिस्ट/बी.एससी (एनेस्थीसिया) होना चाहिए। इस पर चयनित उम्मीदवारों को 22,516 रुपये दिए जाएंगे।

- रेडियोग्राफर की पोस्ट पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से रेडियोग्राफी में बीएससी ऑनर्स या रेडियोग्राफी में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 25,000 रुपये सैलरी (Salary) दी जाएगी।

- लैब अटेंडेंट पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 12वीं पास (विज्ञान) होना चाहिए। लैब में 2 साल का अनुभव होना भी अनिवार्य है। चयनित उम्मीदवारों को 22,516 प्रति माह सैलरी दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) देख सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD