TCS Share Price : टीसीएस का यह शेयर करवा रहा है इन्वेस्ट को मालामाल, इस का दाम जानकर आप चौंक जाएंगे आप


11 अक्टूबर 2023 की बोर्ड बैठक में शेयरों (Share) की बायबैक के प्रस्ताव की घोषणा के बाद, सोमवार को सुबह के सौदों के दौरान टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के शेयरों में मजबूत खरीदारी रुचि देखी गई। टीसीएस का शेयर मूल्य (Share Price) आज बढ़त के साथ खुला और एनएसई पर इंट्राडे में ₹3,679 प्रति शेयर (Share) के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जो इसका नया 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर भी है।

शेयर बाजार (Share Market) विशेषज्ञों के मुताबिक, टीसीएस के शेयरों में इस तेजी का श्रेय इंडियन आईटी जिनैट की हालिया एक्सचेंज फाइलिंग को दिया जा सकता है। पिछले हफ्ते अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में, भारतीय आईटी प्रमुख ने दलाल स्ट्रीट एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसका निदेशक मंडल 11 अक्टूबर 2023 को होने वाली अपनी बोर्ड बैठक में शेयरों की बायबैक पर विचार करने और मंजूरी देने जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीसीएस के शेयर की कीमत में तेजी दिख रही है। चार्ट पैटर्न और यह निकट अवधि में ₹3,800 प्रति शेयर स्तर तक जा सकता है।

टीसीएस शेयर मूल्य आउटलुक -

टीसीएस के शेयर की कीमत में वृद्धि के कारण पर बात करते हुए, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “शेयरों Shares) की बायबैक की घोषणा के कारण टीसीएस के शेयर की कीमत बढ़ रही है। थोगुह टीसीएस बायबैक मूल्य की अभी घोषणा नहीं की गई है, बाजार को उम्मीद है कि यह लगभग ₹4,300 से ₹4,500 प्रति शेयर होगा। बाजार को उम्मीद है कि टीसीएस का बायबैक आकार ₹18,000 करोड़ तक पहुंच जाएगा।

प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज विशेषज्ञ ने कहा कि मध्यम से लंबी अवधि की चाल इस बात पर निर्भर करेगी कि टीसीएस 11 अक्टूबर 2023 को किस तरह के Q2 नतीजे घोषित करता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि निकट अवधि में स्टॉक में और तेजी आ सकती है।

टीसीएस शेयर मूल्य लक्ष्य -

टीसीएस शेयर मूल्य चार्ट संरचना के बारे में पूछे जाने पर, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "चार्ट पैटर्न पर टीसीएस शेयरों में तेजी दिख रही है और निकट अवधि में यह ₹3,750 से ₹3,800 प्रति शेयर स्तर तक जा सकता है। जिनके पास टीसीएस शेयर (Share) हैं पोर्टफोलियो में ₹3,550 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखने और इन लक्ष्यों के लिए बने रहने की सलाह दी जाती है। नए निवेशक ₹3,550 के प्रत्येक स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए मौजूदा स्तर पर टीसीएस शेयर भी खरीद सकते हैं।

टीसीएस बायबैक खबर -

पिछले हफ्ते, टीसीएस ने भारतीय स्टॉक मार्केट एक्सचेंजों को शेयरों की बायबैक के बारे में सूचित किया था, "सेबी (लिस्टिंग दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2015 के विनियमन 29 (1) (बी) के अनुसार, यह आपको सूचित करना है कि निदेशक मंडल 11 अक्टूबर, 2023 को होने वाली बैठक में कंपनी के इक्विटी शेयरों की बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD