North East Express : नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस की भिड़ंत, जानिए क्या रहा कारण, सामने आई बड़ी बातें


रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) बुधवार रात बिहार के बक्सर जिले में हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्घटना की जांच करेंगे, जिसमें चार यात्रियों की मौत हो गई और कम से कम 30 लोग घायल हो गए।

सुरक्षा आयुक्त (रेलवे) दुर्घटना की जांच करेंगे। यह पूर्वी सर्कल, कोलकाता द्वारा किया जाएगा, ”वीरेंद्र कुमार, मुख्य पीआरओ पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) ने कहा।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटना पर शोक व्यक्त किया है.

'अपूरणीय क्षति के लिए गहरी संवेदना। पटरी से उतरने के मूल कारण का पता लगाएंगे,' वैष्णव ने गुरुवार को एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किया था।

हादसा उस समय हुआ जब आनंद विहार टर्मिनल से कामाख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रात 9:53 बजे दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि नौवां कोच (एम-2), 11वां (बी-7), 16वां (बी-4) और 15वां (बी-5) कोच पटरी से उतर गए।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 4 यात्रियों की मौत हो गई, 4 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए और 26 यात्रियों को मामूली चोटें आईं। रेलवे प्रशासन ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए यात्रियों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी है। साथ ही, दुर्घटना में घायल हुए प्रत्येक यात्री को ₹50,000 की अनुग्रह राशि दी गई, ”कुमार ने कहा।

स्थिति का जायजा लेने के लिए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर मौजूद थे।

सभी यात्रियों को घटनास्थल से अपने-अपने गंतव्य तक यात्रा कराने के लिए रघुनाथपुर से एक विशेष ट्रेन को सेवा में लगाया गया।

गुरुवार की सुबह ट्रेन के बरौनी स्टेशन पहुंचने पर इन यात्रियों को भोजन और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी गयी.

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन की मदद से सभी घायलों को रघुनाथपुर, आरा, बक्सर और पटना के अस्पतालों में भर्ती कराया. परिचालन बहाली का काम प्रगति पर है। , आरा, बक्सर और पटना। परिचालन बहाली का काम प्रगति पर है, ”ईसीआर का एक बयान पढ़ा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD