NBCC Share Price : NBCC का शेयर चर्चा में, इन्वेस्टर्स को रातों रात बनाएगा अमीर


उच्च ट्रेडिंग वॉल्यूम के एक दिन में, गुरुवार को एनएसई पर जेपी पावर, वोडाफोन (NASDAQ:VOD) आइडिया लिमिटेड, एनबीसीसी, जेपी एसोसिएट्स और सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में 7% तक की बढ़ोतरी देखी गई। उछाल का नेतृत्व जेपी पावर ने किया, जिसके शेयर 6.28% उछलकर 10.15 रुपये पर पहुंच गए, क्योंकि 190 करोड़ रुपये मूल्य के 19 करोड़ से अधिक शेयरों (Shares) का कारोबार हुआ।

इन्वेस्टिंगप्रो के अनुसार जेपी पावर, इंडिपेंडेंट पावर एंड रिन्यूएबल इलेक्ट्रिसिटी प्रोड्यूसर्स उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी है, जो पिछले बारह महीनों से लाभदायक रहा है और पिछले तीन महीनों में इसने मजबूत रिटर्न दिखाया है। यह, पिछले छह महीनों में कीमतों में बड़ी बढ़ोतरी के साथ मिलकर, बाजार में इसकी स्थिति को और मजबूत करता है।

अडानी समूह द्वारा जेपी शाहाबाद सीमेंट प्लांट के संभावित अधिग्रहण की रिपोर्ट से भी बाजार में हलचल मच गई, जिसके कारण जेपी एसोसिएट्स के शेयर (Share) लगभग 5% बढ़कर 13.75 रुपये पर पहुंच गए। कंपनी की इस घोषणा के बाद कि वह परिवर्तनीय लाइसेंस शुल्क पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जांच कर रही है, वोडाफोन आइडिया के शेयरों (Shares) में 2.14% की बढ़ोतरी हुई।

एनबीसीसी और सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में क्रमशः 6.58% और 3.07% की वृद्धि हुई। आईआरबी इंफ्रा और रिलायंस पावर लिमिटेड जैसी अन्य कंपनियों के शेयर मूल्य में भी 2.45% और 0.83% की वृद्धि हुई।

एसईपीसी, यस बैंक, आईएफसीआई, एचसीसी, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज और पंजाब नेशनल बैंक जैसे शेयरों (Shares) में उच्च मात्रा देखी गई। इंडसइंड बैंक दिन में 1,571 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ सबसे आगे रहा।

व्यापारिक गतिविधि की यह हड़बड़ाहट एक गतिशील बाजार माहौल का संकेत देती है, जिसमें कई प्रमुख खिलाड़ी उच्च मात्रा के बीच अपने शेयर (Share) की कीमतों में महत्वपूर्ण बदलाव का अनुभव कर रहे हैं। इसके अलावा, इन्वेस्टिंगप्रो टिप्स के अनुसार, जेपी पावर उच्च आय गुणक पर कारोबार कर रहा है, जो बाजार से भविष्य की विकास उम्मीदों का संकेत हो सकता है। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कंपनी की राजस्व वृद्धि हाल ही में धीमी हो रही है।

अधिक गहन विश्लेषण और इस तरह की युक्तियों के लिए, इन्वेस्टिंगप्रो की जाँच करने पर विचार करें। प्लेटफ़ॉर्म कई अतिरिक्त युक्तियाँ प्रदान करता है जो निवेशकों को सूचित निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD