ICC World Cup 2023 : Google ने विश्वकप के लिए लिया बड़ा खेल, क्रिकेट फैंस हुए खुश


आज का Google Doodle ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत का जश्न मनाता है।

विवरण के अनुसार, भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का मेजबान है, जो 1975 में शुरू हुए इस आयोजन का 13वां संस्करण है। दस राष्ट्रीय टीमें इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

विवरण में कहा गया है, “ग्रुप चरण में 45 मैच खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक टीम को एक बार अन्य सभी से भिड़ना होगा। इस साल, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें भाग लेंगी।"

इस बीच, केवल चार टीमें नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगी, जिसमें अहमदाबाद में दो सेमीफाइनल मैच और एक कप फाइनल शामिल है। यह टूर्नामेंट पूरे भारत में अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, धर्मशाला और पुणे के स्टेडियमों में खेला जाएगा।

विवरण में कहा गया है, "आज टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच है, जिसमें 2019 के गत चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

बसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD