Delta Corp Share Price : डेल्टा कॉर्प का यह शेयर करवा रहा है इन्वेस्ट को मालामाल, इस का दाम जानकर आप चौंक जाएंगे आप


कंपनी की सहायक कंपनी डेल्टाटेक गेमिंग लिमिटेड को कर की कमी के कारण ₹6,384 करोड़ के भुगतान के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) नोटिस मिलने के बाद सोमवार को डेल्टा कॉर्प के शेयरों में 10 प्रतिशत की गिरावट आई। स्टॉक 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹126 प्रति शेयर (Share) पर पहुंच गया।

डेल्टा कॉर्प के शेयर (Share) जुलाई 2023 के मध्य से मंदी में हैं। भारत सरकार (जीओआई) द्वारा ऑनलाइन गेमिंग, कैसीनो आदि पर जीएसटी बढ़ाने के फैसले के बाद भारतीय कैसीनो प्रमुख के शेयरों में गिरावट देखी गई।

22 सितंबर को कंपनी को मिला जीएसटी नोटिस कंपनी के शेयरों के लिए एक अतिरिक्त झटका था। और डेल्टाटेक गेमिंग लिमिटेड द्वारा प्राप्त ताजा नोटिस ने स्टॉक के लिए मामले को और खराब कर दिया है।

सितंबर में जीएसटी नोटिस के बाद से स्टॉक में लगभग 30 प्रतिशत की गिरावट आई है।

स्टॉक आज ₹133 प्रति शेयर (Share) पर खुला और ₹126 के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया।

एक एक्सचेंज फाइलिंग में, कंपनी ने कहा, "22 सितंबर, 2023 के हमारे खुलासे के अलावा, कृपया ध्यान दें कि कंपनी की सहायक कंपनी डेल्टाटेक गेमिंग लिमिटेड को धारा 74(5) के तहत कमी कर के भुगतान के लिए एक सूचना मिली है। सीजीएसटी अधिनियम, 2017 और पश्चिम बंगाल जीएसटी अधिनियम, 2017, जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय, कोलकाता से 13 अक्टूबर, 2023 को।

उपर्युक्त नोटिस में दावा की गई रकम अन्य बातों के साथ-साथ संबंधित अवधि के दौरान खेले गए सभी खेलों के सकल दांव मूल्य पर आधारित है। सकल रेक राशि के बजाय सकल शर्त मूल्य पर जीएसटी की मांग एक उद्योग मुद्दा रही है  "(Share)और इस मुद्दे के संबंध में उद्योग स्तर पर सरकार को पहले ही विभिन्न अभ्यावेदन दिए जा चुके हैं।"

22 सितंबर, 2023 को डेल्टा कॉर्प को ₹11,139 करोड़ के कर भुगतान के लिए जीएसटी नोटिस प्राप्त हुआ। जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय, हैदराबाद ने इस संबंध में कंपनी को नोटिस जारी किया था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD