UP POLICE CONSTABLE BHARTI : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर अक्टूबर में शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, देखें स्पष्ट तिथियां


 UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023 : यूपी में पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर बीते माह से ही कई तिथियां वायरल हो रही हैं। जहां अब अभ्यर्थियों के लिए एक बार फिर भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी भी लगभग 5 साल से उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाले जाने का इंतजार कर रहे हैं। जहां अभ्यर्थी इस खबर से अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। अगर आप भी यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो देखिए यह पूरी खबर...

आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर माह में होगी शुरू (The application process will start in the month of October) -

यूपी में पुलिस कॉन्स्टेबल (Police Constable) के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अब अधिसूचना जारी होने की तिथि लगभग नजदीक बताई जा रही है। जहां अभ्यर्थियों के बीच सामने आई इस खबर में बताया जा रहा है कि भर्ती बोर्ड द्वारा अक्टूबर माह में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। लेकिन इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जब तक भर्ती बोर्ड की तरफ से कोई अधिसूचना जारी नहीं की जाती है, तब तक स्पष्ट तिथि बताना संभव नहीं है। 


52 हजार से अधिक पदों पर भर्ती (Recruitment on more than 52 thousand posts)

यूपी कांस्टेबल के पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पदों की संख्या निर्धारित कर दी है। हालांकि पदों की संख्या तो बहुत पहले ही स्पष्ट हो गई थी, परंतु बाद में पदों की संख्या को बढ़ाकर दोबारा से पदों की संख्या अपडेट की गई। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।

2 माह पहले शुरू होनी थी आवेदन प्रक्रिया (The application process was to start 2 months ago) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय पहले ही शुरू हो सकती थी, लेकिन पदों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते इसमें देरी हो गई। बता दें कि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि को लेकर एक दावा किया जा रहा था। जहां दावे में बताया जा रहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जायेगी। हालांकि इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी।

 सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD