भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप के पहले बनाया तगड़ा रिकॉर्ड, जानकार हो जाएंगे हैरान

Steve Smith becomes 4th Australia to hit Fastest 5000 ODI Runs भारत (IND) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी वनडे मैच राजकोट (Rajkot ) के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में खेला जा रहा है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम को डेविड वॉर्नर (David Warner) और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने शानदार शुरुआत दिलाई।

वहीं, डेविड वॉर्नर (David Warner) के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। स्टीव स्मिथ ने इस दौरान 21 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने वनडे क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में सबसे ते 5000 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खास क्लब में एंट्री मार ली हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम (IND vs AUS 3rd ODI) की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। कंगारू टीम ने 49 गेंदों पर 78 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने डेविड वॉर्नर को 9वें ओवर में आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। डेविड वॉर्नर 34 गेंदो में 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और 21 रन बनाते ही वनडे में अपने 5000 रन पूरे किए। बता दें कि सबसे तेज वनडे रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ चौथे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। स्टीव स्मिथ ने ये कारनामा 129वीं पारी में कर दिखाया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में सबसे तेज वनडे रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर का नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 115वीं पारी में ये कमाल किया था। वहीं, वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बनाए, जिन्होंने ये कारनामा 97वीं पारी में किया था।

सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज

डेविड वॉर्नर - 115 पारी

आरोन फिंच - 126 पारी

डीन जोंस - 128 पारी

स्‍टीव स्मिथ - 129 पारी*

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD