ICC : कैरेबियाई क्षेत्र के सात देशों को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के मेजबान के रूप में पुष्टि की गई, जानिए पूरी खबर


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आज कैरेबियन में सात स्थानों की पुष्टि की जो 4 से 30 जून तक आईसीसी (ICC) पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी करेंगे। एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, और त्रिनिदाद और टोबैगो, संयुक्त राज्य अमेरिका में तीन स्थानों - डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क के साथ खेलों की मेजबानी करेंगे।

आईसीसी  (ICC) के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा: “हमें उन सात कैरेबियाई स्थानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे, जिसमें 20 टीमें ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। वे सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच समान रूप से लोकप्रिय स्थान हैं जो आयोजन को एक अद्भुत पृष्ठभूमि प्रदान करेंगे।

यह वेस्ट इंडीज द्वारा आयोजित तीसरा आईसीसी  (ICC) सीनियर पुरुष कार्यक्रम होगा, और मैच फिर से क्रिकेट प्रशंसकों को कैरेबियन में क्रिकेट का आनंद लेने का अनूठा अनुभव देंगे। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज और सात मेजबान सरकारों को हमारे खेल के प्रति उनकी निरंतर प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा: “यह एक रोमांचक क्षण है क्योंकि हम इतिहास के सबसे बड़े आईसीसी  (ICC) पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए स्वीकृत स्थानों की घोषणा कर रहे हैं, जिसमें अगले साल जून में 55 मैचों में 20 टीमें खेलेंगी।

ग्रेव ने कहा: "हमें विश्वास है कि हम साथ मिलकर एक विश्व स्तरीय टूर्नामेंट आयोजित करेंगे, जिसमें हमारी अनूठी संस्कृति और कार्निवल माहौल के साथ इस क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि अगले जून में खेल का वास्तविक उत्सव मनाया जाए।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD