World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसंग सिलेक्शन पर आई बड़ी अपडेट, क्रिकेट फैंस हुए खुशी से पागल

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्‍पा (Robin Uthappa) ने आगामी वर्ल्‍ड कप के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) के नहीं चुने जाने पर निराशा व्‍यक्‍त की। संजू सैमसन (Sanju Samson) को ऑस्‍ट्रेलिया (AUS) के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी नजरअंदाज किया गया।

उथप्‍पा ने ध्‍यान दिलाया कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को वनडे क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड के बावजूद नजरअंदाज किया गया। उथप्‍पा का मानना है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) के बारे में साफ हो गया है कि वो वर्ल्‍ड कप (world cup ) की योजना में नहीं हैं तो कम से कम उन्‍हें एशियन गेम्‍स (Asian Games) में खेलने के लिए भेजना चाहिए।

उथप्‍पा का बेबाक बयान -

संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में नहीं रखना मुझे गलत लगा। उन्‍हें वनडे में जो भी मौका मिला, उसमें उन्‍होंने बेहतर करके दिखाया। हां, T-20 इंटरनेशनल प्रारूप में उनका प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा, लेकिन वनडे में उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा। स्‍पष्‍ट बात यह है कि उन्‍हें एकादश में जगह नहीं दी जाएगी तो स्‍क्‍वाड में क्‍यों रखना?

मेरे ख्‍याल से चीजें जारी रखने की जरुरत हैं। संजू के मामले में ऐसा नहीं हुआ। उन्‍हें एशिया कप (Asia Cup) -

 के लिए रिजर्व में रखा गया और ऑस्‍ट्रेलिया (AUS)  के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया। कम से कम उसे एशियन गेम्‍स (Asian Games) में भेज दिया जाए। यह खिलाड़ी के लिए आम है कि बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद अगर समर्थन नहीं मिले तो वो निराश होता है।

अश्विन (Ashwin) को मानना पड़ेगा -

ध्‍यान दिला दें कि संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 12 वनडे पारियों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं। हालांकि, केएल राहुल (KL Rahul) और इशान किशन (Ishan Kishan) ने शानदार प्रदर्शन करके संजू सैमसन (Sanju Samson) की जगह पर बट्टा लगा दिया। उथप्‍पा ने इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बारे में भी अपने विचार प्रकट किए।

जब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को पता चला कि ऑस्‍ट्रेलिया (AUS) के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका चयन होने जा रहा है तो वो चेन्‍नई (Chennai) में घरेलू वनडे मैच खेलने चले गए। वो अपनी तैयारी पर काफी ध्‍यान देते हैं। मेरे ख्‍याल से सभी महान खिलाड़ी ऐसा ही करते हैं। अश्विन जैसे खिलाड़ी इसलिए बेहतर प्रदर्शन करते हैं क्‍योंकि वो इस तरह की तैयारी करते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD