World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में खूब चलता है और रोहित शर्मा का बाला,थरथर कांप है दुनिया के बॉलर


भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा  Rohit Sharma) ने छह जुलाई, 2019 को इतिहास रच दिया था। श्रीलंका के विरुद्ध शतक जड़कर उन्होंने एक सत्र में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकार्ड (Record) अपने नाम कर लिया था।

रोहित एक विश्व कप में सर्वाधिक पांच शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं। इस शतक के साथ ही उन्होंने विश्व कप (World Cup) में सर्वाधिक छह शतक जड़ने के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड की भी बराबरी कर ली थी। वह इस वैश्विक टूर्नामेंट (Oneday Tournment)  में शीर्ष स्कोर भी रहे थे।

सचिन के बाद 600 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय (Second Indian after Sachin to score 600 runs) -

महानतम पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बाद एक विश्व कप में 600 रन बनाने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा तीसरे खिलाड़ी और दूसरे भारतीय हैं। सचिन (Sachin) ने 2003 सत्र में सर्वाधिक 673 रन बनाए थे। उनके बाद पूर्व आस्ट्रेलियाई (Australia) ओपनर मैथ्यू हैडन हैं, जिनके नाम 2007 विश्व कप में 659 रन बनाने का रिकार्ड है। वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Shrama) ने 648 रन बनाकर 2019 विश्व कप में अद्भुत फार्म दिखाई थी।

संगाकारा को पछाड़कर रोहित ने बनाया था रिकार्ड (Rohit had made a record by defeating Sangakara) -

श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा को पछाड़कर ही रोहित शर्मा (Rohit Shrama) ने एक सत्र में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकार्ड अपने नाम किया था। 2015 विश्व कप में संगाकारा ने चार शतक जड़े थे। उन्होंने बांग्लादेश, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और स्काटलैंड के विरुद्ध लगातार चार मैचों में ये शतक लगाए थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD