Varanasi Cricket Stadium : भारत में शुरू हुआ नया स्टेडियम, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और सचिन तेंदुलकर हुए शामिल


क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शामिल हुए। अधिकारियों ने कहा कि वाराणसी में क्रिकेट स्टेडियम, जो पीएम मोदी (PM Modi) का लोकसभा क्षेत्र भी है, आधुनिक, विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं बनाने की दिशा में एक और कदम है।

स्टेडियम का विकास योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। जहां यूपी सरकार (UP Government) ने भूमि अधिग्रहण पर ₹121 करोड़ खर्च किए, वहीं बीसीसीआई (BCCI) को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण पर लगभग ₹330 करोड़ खर्च करने का अनुमान है।

स्टेडियम की विषयगत संरचना भगवान शिव से प्रभावित है, जिसमें अर्धचंद्राकार छत की छतरियां, त्रिशूल जैसी दिखने वाली फ्लडलाइट, घाट की सीढि़यों की तरह बैठने की व्यवस्था और बिल्विपत्र के आकार के मुखौटे पर धातु की चादरें जैसे तत्व शामिल हैं। स्टेडियम को 30,000 दर्शकों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वाराणसी में पीएम मोदी

पीएम मोदी कई कार्यक्रमों का उद्घाटन करने और उनमें भाग लेने के लिए वाराणसी में हैं। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के शिलान्यास समारोह के बाद, प्रधान मंत्री का रुद्राक्ष अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और कन्वेंशन सेंटर का दौरा करने का कार्यक्रम है और काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भाग लेंगे।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी पूरे उत्तर प्रदेश में बने 16 अटल आवासीय विद्यालयों को समर्पित करेंगे।

"कल बाबा श्री विश्वनाथ जी की पवित्र नगरी काशी की यात्रा में एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है। आदरणीय प्रधान मंत्री श्री @नरेंद्र मोदी जी कल वाराणसी में लगभग ₹451 करोड़ की लागत वाले 'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' का शिलान्यास करेंगे।" एक्स पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ।

इसके अलावा, काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन और पुरस्कार वितरण समारोह में भाग लेकर लगभग ₹ 1,115 करोड़ की लागत से 16 नवनिर्मित अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे। आपका हार्दिक अभिनंदन प्रधानमंत्री!'' योगी ने सोशल में कहा हिंदी में मीडिया पोस्ट।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD