Pakistan Cricket News : पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली मोहम्मद हफीज ने दिया इस्तीफा, तो इंजमाम-उल-हक रिव्यू मीटिंग से नहीं है खुश


पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket Team) एक बार फिर विवादों से घिर गई है। वर्ल्‍ड कप से ठीक पहले एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्‍तान (PAK) के खराब प्रदर्शन की समीक्षा की गई।

खबरों की मानें तो प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक (Inzamam-Ul-Haq) पीसीबी (PCB) की प्रक्रिया से खुश नहीं हैं कि बड़े टूर्नामेंट से पहले एशिया कप (Asia Cup) की रिव्‍यू मीटिंग हुई, जिसमें शामिल बाबर आजम (Babar Azam)  से असहज कर देने वाले सवाल किए।

इस बीच पाकिस्‍तान (PAKISTAN) के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने पीसीबी (PCB) की तकनीकी समिति से इस्‍तीफा दिया। पीसीबी (PCB) ने जो बैठक की, उसमें टीम के एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में खराब प्रदर्शन की समीक्षा की गई। याद हो कि पाकिस्‍तान (PAK) की टीम एशिया कप के सुपर-4 राउंड में श्रीलंका (SL) से हारकर बाहर हो गई थी।
पीसीबी (PCB) के चेयरमैन जका अशरफ (Jaka Ashraf) ने बैठक का आयोजन किया, जिसमें बाबर आजम (Babar Azam) , हेड को ग्रांट ब्रेडबर्न (Grant Breadburn) , सीईओ सलमान नासेर (CEO Salman Nasser) , अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के प्रमुख उस्‍मान वाहला (Usman Wahala)  और पूर्व कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक (Misbah-Ul-Haq) शामिल थे।

हफीज (Hafeez) ने क्‍या पोस्‍ट किया?

मैंने पाकिस्‍तान क्रिकेट तकनीकी समिति छोड़ने का फैसला लिया है। मैंने सम्‍मानित सदस्‍य के रूप में अपनी सेवाएं दी। मैं इस अवसर को देने के लिए जका अशरफ (Jaka Ashraf) को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए जका अशरफ (Jaka Ashraf) को जब भी मेरी सलाह चाहिए तो मैं उपलब्‍ध रहूंगा। पाकिस्‍तान क्रिकेट को हमेशा की तरह मेरी तरफ से शुभकामनाएं।

मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अपने आधिकारिक एक्‍स अकाउंट (X Account) के जरिये इस्‍तीफे की घोषणा की। वहीं न्‍यूज एजेंसी पीटीआई (PTI) ने एक सूत्र का हवाला देते हुए बताया कि रिव्‍यू मीटिंग के समय से प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक खुश नहीं हैं।

इंजमाम (Inzamam) क्‍यों हुए नाराज?

इंजमाम बहुत मजबूत व्‍यक्ति हैं और वो जका अशरफ (Jaka Ashraf ) के बैठक आयोजित करने पर सहमत नहीं थे। इस दौरान बोर्ड अधिकारियों ने बाबर आजम (Babar Azam ) से असहज कर देने वाले सवाल किए। इंजमाम पूर्व कप्‍तान और टॉप क्रिकेटर रहे हैं। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि वो रिव्‍यू प्रक्रिया से खुश नहीं हैं और यह समय था कि टीम को प्रोत्‍साहित किया जाए न कि उनकी क्षमता पर सवाल किया जाए।

इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने इस बैठक में हिस्‍सा नहीं लिया। वो गुरुवार को जका अशरफ (Jaka Ashraf) से निजी तौर पर गद्दाफी स्‍टेडियम (Gadaffi Stadium) में मिले थे, जहां वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड पर निर्णायक मंजूरी लेनी थी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD