World Cup : न्यूजीलैंड क्रिकेट ब्रैंडन मैकुलम ने वर्ल्ड कप में बनाया ऐसा रिकॉर्ड रिकॉर्ड जानकर हो जाएंगे हैरान


न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने अपने करियर में कई यादगार पारियां खेली हैं और वनडे विश्व कप (One Day World Cup) में भी उनका बल्ला काफी चलता था। मैकुलम ने 2015 विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध महज 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था और वह इस वैश्विक टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए थे।

इंग्लैंड पर अकेले भारी पड़े थे मैकुलम (McCullum was single-handedly heavy on England) -
 
2015 विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध ग्रुप चरण मैच के दौरान मैकुलम इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों पर भारी पड़े थे। उस मैच में इंग्लैंड की टीम महज 123 रनों पर आलआउट (All Out) हो गई थी और न्यूजीलैंड को आसान सा लक्ष्य मिला था। जिस पिच पर इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज (Batman) रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे, वहां पर मैकुलम ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

मैकुलम ने उस मैच में 25 गेंदों पर आठ चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रनों की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी।

अपने ही रिकार्ड में किया सुधार (Corrected his Own Record) -

मैकुलम इससे पहले 2007 वनडे विश्व कप में भी तेज अर्धशतक लगा चुके थे। उनके इस रिकार्ड की हालांकि श्रीलंका के एंजिलो मैथ्यूज ने 2015 विश्व कप के दौरान बराबरी कर ली थी, लेकिन मैकुलम इस रिकार्ड को तोड़ने में सफल रहे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD