Lucknow University Recruitment : सरकारी विभाग में 10000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन


Lucknow University Recruitment 2023 : लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। लखनऊ विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षक दिवस के मौके पर 5 सितंबर को जारी शिक्षक भर्ती अधिसूचना (सं.R/01/2023) के अनुसार 64 असिस्टेंट प्रोफेसर, 51 एसोशिएट प्रोफेसर और 30 प्रोफेसर के पदों समेत कुल 145 पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवार कल यानी शुक्रवार, 8 सितंबर से अप्लाई कर सकेंगे, जबकि आखिरी तारीख 30 सितंबर है। लगभग 10000 पदों पर भर्ती निकालना है लेकिन नोटिफिकेशन नहीं जारी हुआ है।

Lucknow University Recruitment 2023 : लखनऊ विश्वविद्यालय प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुका है -

Lucknow University द्वारा विज्ञापित विभिन्न विभागों में Assistant Professor, Associate Professor and Professor के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से या सीधे एलयू के रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये ही है।

Lucknow University Faculty भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक -


Lucknow University Faculty Recruitment 2023 आवेदन लिंक -


Lucknow University Recruitment 2023 : लखनऊ विश्वविद्यालय भर्ती के लिए योग्यता -

Lucknow University में Assistant Professor, Associate Professor and Professor के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को University Grants Commission (UGC) द्वारा निर्धारित योग्यता मानदडों को पूरा करना होगा। असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय के साथ पीजी न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और यूजीसी नेट या राज्य स्तरीय सेट/स्लेट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अन्य पदों के लिए योग्यता मानदंड नीचे दिए यूजीसी रेग्यूलेशंस के लिंक से देखें।

UGC Regulations लिंक -



सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD