South Africa vs Australia : हेनरिच क्‍लासेन और डेविड मिलर के परी ने मचाई तबाही, धूल चाटते रहे गए ऑस्ट्रेलिया बॉलर


हेनरिच क्‍लासेन (Heinrich Klassen) और डेविड मिलर (David Miller) की तूफानी पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका (SA) ने शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया ( AUS)  के खिलाफ चौथे वनडे में इतिहास रच दिया।

क्‍लासेन (Klasen) (174) और मिलर (Miller) (82*) के बीच पांचवें विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की, जिसकी मदद से दक्षिण अफ्रीका (SA) ने सेंचुरियन में खेले जा रहे चौथे वनडे (one-day ) में निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 416 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका (SA) ने इसी के साथ एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

भारत (INDIA) का रिकॉर्ड टूटा -

दक्षिण अफ्रीका (SA) ने सातवीं बार वनडे क्रिकेट (one-day) में 400 या ज्‍यादा रन का आंकड़ा पार किया। दक्षिण अफ्रीका (SA) वनडे इतिहास में सबसे ज्‍यादा बार 400 रन का आंकड़ा पार करने वाली टीम बन गई है। प्रोटियाज (Proteas) टीम ने भारतीय टीम का रिकॉर्ड तोड़ा।
भारत (IND) ने छह बार वनडे क्रिकेट में 400 रन का आंकड़ा पार किया है। इसके अलावा इंग्‍लैंड (ENG)  ने पांच बार वनडे क्रिकेट में 400 या ज्‍यादा रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका (SA) संयुक्‍त रूप से भारत (IND) के साथ शीर्ष पर काबिज थी, लेकिन शुक्रवार को वो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड (world record) की हकदार बनी। दक्षिण अफ्रीका (SA)  ने वनडे क्रिकेट में अपना पांचवां सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया।

क्‍लासेन-मिलर (Klasen- Miller) ने मचाया बवंडर -

हेनरिच क्‍लासेन (Heinrich Klasen) और डेविड मिलर (David Miller) की जोड़ी ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। इन दोनों बल्‍लेबाजों ने कंगारू (Kangaroo) टीम के खिलाफ आखिरी 9 ओवर में 11 चौके और 14 छक्‍के की मदद से 164 रन बनाए। इन दोनों की हैरतअंगेज बल्‍लेबाजी ने रिकॉर्ड्स (records) की बारिश की।

ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ। वो 10 ओवर में संयुक्‍त रूप से सबसे ज्‍यादा (113 रन) रन खर्च करने वाले गेंदबाज बने। डेविड मिलर (David Miller) ने अपने वनडे करियर के 4000 रन पूरे किए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD