CRICKET : विदेशी जमीन पर यह गेंदबाज ने किया ऐसा कारनामा, जानकार हो जाएंगे हैरान


भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने इंग्लैंड (England) की धरती पर विकेट लेकर गदर मचा दिया है। जयदेव (Jaydev) इस वक्त इंग्लैंड(England) में काउंटी क्रिकेट (county cricket) खेल रहे हैं। 10 सितंबर को काउंटी चैंम्पियशिप डिविजन 2 (county championship division 2) के अहम मैच में ससेक्स (Sussex) टीम और लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के बीच भिड़ंत हुई।

इस मैच में ससेक्स (Sussex) की तरफ से खेलते हुए जयदेव उनादकट(Jaydev Unadkat)ने चोटिल होने के बावजूद दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की। जयदेव(Jaydev) के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज थर-थर कांपते नजर आए। उन्होंने एक के बाद एक करके 6 विकेट चटकाए और अपनी टीम ससेक्स (Sussex) को 15 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Sussex vs Leicestershire : ससेक्स (Sussex) टीम ने 15 रन से जीता रोमांचक मुकाबला दरअसल, ससेक्स(Sussex) बनाम लीसेस्टरशायर (Leicestershire) टीम के बीच खेले गए मैच में पहली पारी में ससेक्स(Sussex)टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 262 रन बनाए थे। टीम की तरफ से टॉम हेन्स (Tom Hans) ने 29 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली थी, जिसमें 8 चौके शामिल थे।
जेम्स कोल्स(James Colls) ने 44 रनों की पारी तो चेतेश्वर पुजारा (Chateshwar Pujara) ने 26 रन बनाए। वहीं, हुडसन प्रेंटाइस (Hudson Prentaish) ने 65 रनों की आतिशी पारी खेली थी। इसके बाद पहली पारी में लीसेस्टरशायर(Leicestershire) टीम 108 रन ही बना सकी। ससेक्स(Sussex) टीम की तरफ से जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने 3 विकेट चटकाए, जबकि अरी करवेलिस (Arry Corvallis) ने 4 विकेट अपने नाम किए।

इसके बाद दूसरी पारी में लीसेस्टरशायर (Leicestershire) की टीम 483 रनों पर पूरी तरह सिमट गई। वहीं, एड़ी में चोट होने के बावजूद जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)ने दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की। 32.4 ओवर करके कुल 94 रन देते हुए 6 विकेट झटके। उन्होंने पूरे मैच में 9 विकेट अपने नाम किए। इस तरह दूसरी पारी में कोलिनव(Collin) ने 190 गेंदों में 136 रन बनाए, लेकिन उनकी ये पारी बेकार गई और टीम को 15 रन से हार झेलनी पड़ी।

बता दें कि जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन हाल ही में भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में वह विकेट नहीं ले सके थे, लेकिन इंग्लैंड (England) की धरती पर उन्होंने 9 विकेट लेकर गदर मचाकर रख दिया हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद हर किसी को प्रभावित कर दिया हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD