India vs Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम सिलेक्शन गुस्सा हुए पूर्व क्रिकेटर, दिया बड़ा बयान


 विश्व कप (World Cup) शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं, भारत (IND) की ओर से आस्ट्रेलिया (AUS) के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज पूर्ण रूप से द्विपक्षीय सीरीज की बजाय विश्व कप (World Cup) के वार्मअप मैचों के जैसी मानी जा रही है। इस सीरीज के लिए किया गया खिलाड़ियों का सिलेशन भी इसी ओर इशारा करता है। 

बाहर हुए प्रमुख खिलाड़ी -

टीम सिलेक्शन को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) कड़े नाराज हैं। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), फार्म में चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को बाहर रखने से टीम की बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है। अगर विश्व कप (world Cup) को ध्यान में रखते हुए गेंदबाजों को आराम दिया जाता तो ये बात आसानी से समझ आ सकती थी, क्योंकि बल्लेबाजों की तुलना में गेंदबाज मैच जीतने के लिए अहम कुंजी साबित होने वाले हैं।

भारतीय टीम के पास बड़ा मौका था -

विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम के पास ये सीरीज जीतकर अपना आत्मविश्वास बढ़ाने का अच्छा अवसर था। बेशक टीम इंडिया अब भी ऐसा कर सकती है, लेकिन अगर अनुभवी खिलाड़ी टीम में होते तो सीरीज जीतने की संभावना भी उतनी ही प्रबल होती।

चार सेमीफाइनलिस्ट (Semifinalist) में शामिल ऑस्ट्रेलिया  -

कुल मिलाकर सीरीज जीतने के बाद प्रयोग करना अलग बात होती है, लेकिन इस सीरीज को इतना हल्के में लिए जाने से भारतीय प्रशंसकों को झटका लगा है। जिस किसी ने भी थोड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) खेला है या जो आम जनता इस खेल को पसंद करती है, उन सभी की नजरों में आस्ट्रेलिया (AUS) विश्व कप (World Cup) की चार सेमी फाइनलिस्ट (Semifinalist) टीमों में शुमार है।

बांग्लादेश (BANGLADESH)  के खिलाफ क्या रहा नतीजा -

ऐसे में एशिया कप (Asia Cup) जीतने के बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया (AUS) को भी हराती है तो इससे उसके आत्मविश्वास पर बड़ा सकारात्मक असर पड़ेगा। वहीं अगर आस्ट्रेलियाई टीम अनुभवी बल्लेबाजों की अनुपस्थिति वाली टीम इंडिया को हरा देती है तब भी उसे ये महसूस करने का अवसर मिल जाएगा कि उसने विश्व कप (World Cup) जीतने के अपने अभियान का सकारात्मक आगाज कर लिया है। हमने हाल ही में एशिया कप (Asia Cup) में देखा कि बांग्लादेश (BAN)  के विरुद्ध सीनियर्स को आराम देने के बाद क्या हुआ था।

किसे मिलेगी विश्व कप (World Cup) फाइनल टीम में जगह -

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया जा चुका है, लेकिन सवाल ये है कि अगर अक्षर पटेल (Axar Patel) की चोट समय पर ठीक नहीं होती है तब उनकी जगह लेने के लिए दो स्पिन आलराउंडर्स अश्विन (Ashwin) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) में से किसे विश्व कप टीम में जगह मिलेगी। वहीं मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के पास भी विश्व कप की प्लेइंग इलेवन में दावा ठोकने के लिए प्रभावित करने का अवसर होगा।

श्रेयस (Shreyas) के लिए अंतिम मौका -

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए भी ये दिखाने का अंतिम अवसर होगा कि वह विश्व कप के लिए पूरी तरह फिट हैं। हो सकता है कि टीम चयन के पीछे विश्व कप (world cup) की बड़ी तस्वीर रही हो। ऐसे में जबकि सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) की एजीएम होनी है, तो वो आशा कर रहे होंगे कि तब तक आस्ट्रेलिया (AUS) ये सीरीज न जीत ले। ऐसा होता है तो ये कुछ चयनकर्ताओं का अंतिम टीम चयन हो सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD