World Cup Money Price : वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम होगी मालामाल, जानिए कितना मिलेगा इनाम

भारत (INDIA) की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप (world cup) खेला जाएगा। टूर्नामेंट के आगाज होने से पहले ही आईसीसी (ICC) ने प्राइज मनी की घोषणा कर दी है। वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 मिलियन डालर की रकम इनाम के रूप में बांटी जाएगी। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में सभी 10 टीमें राउंड-रॉबिन प्रारूप में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इसमें अंक तालिका में शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। ग्रुप स्टेज गेम जीतने पर भी पुरस्कार राशि दी जाएगी। ग्रुप स्टेज (group stage) के प्रत्येक मैच के लिए टीमों को 40,000 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे।

विजेता और उपविजेता टीम पर होगी पैसों की बारिश
ग्रुप स्टेज के अंत में जो टीमें नॉकआउट (knockout) में पहुंचने में विफल रहेंगी, उनमें से प्रत्येक को 100,000 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को 4 मिलियन डॉलर की राशि दी जाएगी। वहीं, उपविजेता टीम को 2 मिलियन डॉलर (2 million dollar) की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

10 टीमें लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा -

बता दें कि वर्ल्ड कप (World Cup) के 13वें सीजन में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। मेजबान भारत के अलावा न्यूजीलैंड (NZ), इंग्लैंड (ENG),  बांग्लादेश (BAN),   पाकिस्तान (PAK),  ऑस्ट्रेलिया (AUS),  अफगानिस्तान (AFG) और दक्षिण अफ्रीका (SA), श्रीलंका (SL) और नीदरलैंड्स (NED)  महाकुंभ में चैंपियन बनने के लिए भिड़ेंगे।

10 शहरों में होगा टूर्नामेंट का आयोजन -

भारत के 10 शहरों में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। 46 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगा। जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। प्रत्येक टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेंगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD