World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने किया अपने नई टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका जानिए खबर


World Cup 2023 : अगले महीने पांच अक्टूबर से भारत में क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आगाज होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद (Ahmedabad) में इंग्लैंड (ENG) और न्यूजीलैंड  (NZ) के बीच खेला जाएगा।

इंग्लैंड (ENG)  ने किया बड़ा बदलाव -

इंग्लैंड (ENG) ने वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम को फाइनल किया है। इस बीच इंग्लैंड ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में एक बड़ा बदलाव किया। इंग्लैंड टीम के बेहतरीन ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है और उनकी जगह हैरी ब्रूक (Harry Brook)  को टीम में जगह दी है।

जेसन (Jason) को किया बाहर -

जेसन के बाहर होने से क्रिकेट वर्ल्ड काफी हैरान है और फैंस ने सोशल मीडिया पर इसकी कड़ी आलोचना भी की है। हालही में इंग्लैंड (ENG) ने न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज की, जिसमें टीम के कई खिलाड़ियों ने लोहा मनवाया। इंग्लैंड ने अपने एक्स हैंडल (X Handle) पर एक पोस्ट के जरिए इस बार ती जानकारी दी। 

क्या बोले सिलेक्टर -

इंग्लैंड सिलेक्शन कमेटी (England Selection Committee) ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि न्यूजीलैंड (NZ) पर वनडे सीरीज में 3-1 की जीत के बाद बैठक की गई। इंग्लैंड पुरुष टीम के राष्ट्रीय सिलेक्टर ल्यूक राइट (Luke Wright) ने कहा कि "हमने जो टीम चुनी है, हमें विश्वास है कि वह भारत (IND) जा सकती है और विश्व कप जीत सकती है।

हमारे पास मजबूत टीम -

हमें वाइट बॉल क्रिकेट में मजबूत खिलाड़ियों की टीम मिली है, जिसने न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करके शानदार प्रदर्शन किया। राइट ने कहा कि हमें टीम की सफलता के लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। जेसन रॉय (Jason Roy) के बाहर होने और हैरी ब्रूक (Harry Brook) को शामिल करने से टीम को मजबूती मिलेगी।"

विश्व कप के लिए इंग्लैंड (ENG) की टीम - 

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल रशीद,  जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD