CTET RESULT 2023 : CTET रिजल्ट हुआ जारी, जानिए अभ्यर्थी कहां से कर सकते है रिजल्ट डाउनलोड


CTET RESULT 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। जहां आयोग ने सीटीईटी की आंसर की जारी करने के बाद उसमें आपत्ति दर्ज करने की तिथि भी समाप्त कर दी। जिसके बाद अब अभ्यर्थियों की रिजल्ट (CTET) को लेकर बेसब्री और बढ़ गई है। वहीं रिजल्ट जारी होने को लेकर सूत्रों के माध्यम से बड़ी सूचना प्राप्त हुई है। तो आइए जानते हैं कब जारी होंगे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के परिणाम...

इस तिथि को जारी होंगे परिणाम (Results will be released on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के परिणाम अब आंसर की जारी होने के बाद जल्द जारी होंगे। अगर रिजल्ट को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो सीटीईटी का रिजल्ट इसी सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। सीटीईटी रिजल्ट को लेकर भी अभी तक कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं आई है परंतु अंदाजा यहीं लगाया जा रहा है कि रिजल्ट इसी सप्ताह या फिर अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। 

इतने नंबर लाने पर होंगे पास (You will pass if you get this number) -

सीटीईटी 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों की रिजल्ट के साथ साथ इस बात को लेकर भी चिंता बढ़ती जा रही है कि आखिर वे सीटीईटी (CTET) 2023 में कितने नंबर प्राप्त करके पास माने जायेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को सीटीईटी 2023 में कम से कम 60 प्रतिशत नंबर लाने अनिवार्य हैं। वहीं ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए सीटीईटी 2023 में कम से कम 55 प्रतिशत लाने अनिवार्य हैं। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परिणाम (Candidates Download Result From Here) -

अगर आप सीटीईटी (CTET) 2023 के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक करने के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट (Result) डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां सबमिट करनी होंगी, इसके बाद वे अपना रिज़ल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD