World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए आई पूरी खबर, ऑस्ट्रेलिया का यह ओपनर अब नहीं खेल पाएगा वर्ल्ड कप


वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले ऑस्ट्रेलिया (AUS)  को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) चोटिल हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका (SA)  के खिलाफ चौथे वनडे में बल्लेबाजी करते समय उनका हाथ टूट गया है।

भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) खेला जाएगा। एक तरफ जहां हर टीम अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटी हैं। वहीं, वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (AUS) को बड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका (SA) के खिलाफ शुक्रवार को एक चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान स्टार सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) चोटिल हो गए। अब अगले महीने के विश्व कप में उनकी भागीदारी पर संदेह है।

गेराल्ड कोएत्जी (Gerald Coetzee) के ओवर में हुए घायल -
दरअसल, शुक्रवार को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका (SA) के खिलाफ खेलते हुए ट्रेविस हेड (Travis Head ) को गेराल्ड कोएत्जी (Gerald Coetzee) की गेंद हाथ पर लगी। इसके बाद वह दर्द से कराहते हुए दिखे। फिजियो मैदान पर आए, चोट की गंभीरता को देते हुए वह रिटायर हर्ट (retired hurt) हो गए और दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं आए।

COACH ने की पुष्टि -

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने कहा, "यह एक फ्रैक्चर है, लेकिन चोट कितनी गंभीर है, इसका आंकलन कल किया जाएगा। स्कैन किए जाएंगे। वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है हम दुआ करते हैं कि सब ठीक हो।"

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों में शामिल -

बता दें कि पिछले डेढ़ साल से ट्रेविस हेड (Travis Head) ऑस्ट्रेलिया के लिए एक स्टार बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दौरे पर ट्रेविस हेड (Travis Head) का बल्ला खूब बोला है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में भारत (IND) को मात देने में हेड ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। एशेज सीरीज (Ashes Series ) में ट्रेविस हेड (Travis Head) का प्रदर्शन अच्छा रहा। वह उस्मान ख्वाजा (Usman khawaja) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD