Asia Cup 2023 : एशिया कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ी के बीच हुआ झगड़ा, झगड़ा इतना भयानक था की अंपायर को बचाव के लिए आना पड़ा


क्रिकेट के मैदान पर बांग्लादेश और श्रीलंकाई टीमें जब भी आमने-सामने होती है तो मैच में ड्रामा (Drama) भरपूर होता है। फिर चाहे बात नागीन डांस की हो या फिर मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आपसी लड़ाई की हो।

दोनों टीमों के बीच मैच हमेशा की सुर्खियां बटोरता नजर आता है। ऐसी ही कुछ श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एशिया कप (Asia Cup) के दूसरे मैच में देखने को मिला।

एशिया कप (Asia Cup) में ग्रुप-बी का पहला मुकाबला श्रीलंका ने जीत लिया है। मेजबान टीम ने कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया।

इस मैच में बांग्लादेश टीम (Bangdesh Team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 164 रन ही बना सकी। इसके जवाब में श्रीलंका टीम की शुरुआत में ही खिलाड़ियों के बीच खोकझोंक नजर आई। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

बीच मैदान आपस में भिड़े श्रीलंका और बांग्लादेशी खिलाड़ी (Sri Lankan and Bangladeshi players clashed in the middle of the ground) -

बांग्लादेशी गेंदबाजों ने श्रीलंका (SL vs BAN) को शुरुआती झटका देकर दमदार आगाज किया। हालांकि, इस बीच शरीफुल इस्लाम और श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Medies) की आपस में बहस हो जाती है। मैदान पर दोनों खिलाड़ी आपस में बहबाजी करते हुए दिखाई दिए, लेकिन अंपायर ने मामले को शांत कराया।

ये विवाद ऑफ-स्टंप (Off Stumps) के बाहर एक गेंद के बाद हुआ। इस दौरान इस्लाम ने मेंडिस को कुछ गलत कहा जो उन्हें रास नहीं आया, जिसके कारण तीखी नोकझोंक हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया Social Media) पर वायरल हो रहा है।

श्रीलंका ने 5 विकेट से बांग्लादेश को चटाई धूल (Sri Lanka beat Bangladesh by 5 wickets) -

अगर बात करें मैच की तो श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी 11वीं जीत हासिल की। बांग्लादेश के 165 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने असलंका की नाबाद 65 रन की पारी और समरविक्रम की 54 रन की पारी के दम पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान (Captain) दासुन शनाका ने नाबाद 14 रन बनाए।

वहीं, श्रीलंका (Sri lanka) के लिए गेंदबाजी में मथीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7.4 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा महेश तिक्षाणा (Mahesh Tikshana) ने भी दो विकेट हासिल किए। वहीं धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाग्ले और दासुन शनाका के खाते में भी एक-एक विकेट आया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD