KBC 2023 : कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर अपना ही गाना "मेरे अंगने में" क्यों शर्मिंदा हुए अमिताभ बच्चन? बताया इसके पीछे भी एक इतिहास हैं

KBC के मंच पर अपना ही गाना "मेरे अंगने में" क्यों शर्मिंदा हुए अमिताभ बच्चन? बताया इसके पीछे भी एक इतिहास हैं

Kaun Banega Crorepati 15: सोनी चैनल पर टेलीकास्ट होने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' (Kaun Banega Crorepati 15) गेम के लिहाज से तो पसंद किया ही जाता है, लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के मजेदार किस्सों के चलते भी ये शो चर्चा में आ जाता है।

केबीसी 15 (KBC 15) के मंच पर अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)अक्सर अपनी personal और professional life से जुड़े कुछ अनकही किस्से सुनाते रहते हैं, जिनसे कम लोग अनजान होते हैं। हालिया episode में अमिताभ(Amitabh) ने 'मेरे अंगने में' गाना सुनकर शर्मिंदा हो गए और उन्होंने इसके पीछे का इतिहास बताया। जानिए, वह क्या है। 

अपना ही गाना सुनकर क्यों शर्मिंदा हुए बिग बी?
बीते एपिसोड में नीरू पांडे (Niru Pandey) और छवि(Chavi ) hotseat पर बैठीं। 10 हजार के लिए contestant से एक सवाल किया गया। Screen पर अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की फिल्म का गाना 'मेरे अंगने' में बजाया गया और पूछा गया कि audio में गाने के लिए इनमें से कौन सा सही है?

मेरे अंगने में' गाना सुनते ही अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) शर्मिंदा हो गए। उन्होंने गाना बंद करने की गुजारिश की। Big B ने show में कहा- 

हे भगवान, अच्छा अब बंद कीजिए बस हो गया। क्या बताएं, न जाने क्या option भेजना चाह रहे हैं ज्ञान नाथजी। option दे रहा हूं। आपके सामने हम बहुत निराश हैं। बहुत शर्मिंदा हूं। 

जब contestant ने सही option चुनते हुए जवाब दिया कि अभिनेता ही गायक है तो अमिताभ (Amitabh) ने कहा कि अभिनेता गायक है और उसने बहुत बुरा गाया है। दरअसल, Big B अपनी बात कर रहे थे, क्योंकि 'मेरे अंगने में' गाना उन्हीं ने ही गाया है। 

Big B ने बताया 'मेरे अंगने में' का किस्सा -

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) का गाना 'मेरे अंगने में' साल 1981 में आई film 'Laawaris' का है। इस गाने को किसी और ने नहीं बल्कि खुद Big B ने गाया था। ये गाना बहुत popular हुआ था। बिग बी ने KBC 15 के मंच पर इस song को गाने के पीछे का किस्सा भी बताया है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे एक इतिहास है।

Big B ने बताया कि ये गाना 'मेरे अंगने में' एक लोक गीत है, जो गांवों में सुना जाता है। उनके पिता अक्सर ये गाना गाते थे, जिसे सुनकर Big B का बचपन बीता है।

Big B ने गाने से कर दिया था इनकार -

एक बार प्रकाश मेहरा(Prakash Mehra) ने Big B से कहा कि वह इस गाने को अपनी film में शामिल करना चाहते हैं। Big B को झटका तब लगा, जब प्रकाश जी(Prakash Ji) ने उनसे ही ये song गाने के लिए कहा। पहली दफा अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने गाने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि उनकी आवाज बहुत बेकार है। हालांकि, प्रकाश जी(Prakash Ji)  के मनाने के बाद अमिताभ(Amitabh ) माने और बड़ी मुश्किल से ये गाना record किया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD