UP NEWS : उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज बंद! जारी हुआ सरकारी आदेश


UP NEWS : उत्तर प्रदेश में मौसम अब नई करवटें ले रहा है और इसी बीच एक और नई आफत प्रदेश में अपना पैर पसार रही है। अगर इस आफत के बारे में आपको कोई अंदाजा नहीं है तो आपको हम बता दें कि आई फ्लू नामक एक गंभीर बीमारी प्रदेश में फैल रही है और प्रदेश के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में यानी उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में भी फैल रही है। आई फ्लू (Eye Flew)  नामक इस बीमारी में लोगों के आंख में समस्या बन रही है और आंखों में जलन आंखों से पानी निकलना इसके साथ ही सिर में दर्द की समस्या भी बन रही है। उत्तर प्रदेश में इस बीमारी से लोगों का बुरा हाल है और इसी बीच एक खबर चर्चा में है जो कि आप के लिए जानना आवश्यक है...

दरअसल आई फ्लू के कारण लोगों में जहां एक तरफ गंभीर समस्या बताई है वही स्कूल कॉलेज और शिक्षण संस्थानों के लिए भी अब कठिनाई होना शुरू हो गया है। चाहे वह स्कूल हो कॉलेज हो या विश्वविद्यालय को अथवा किसी भी प्रकार का कोई भी शैक्षणिक संस्थान हो जहां विद्यार्थियों (Students) का आना-जाना हो रहा है वहां अब यह समस्या तेजी से पैर पसार रही है। फिलहाल इस समस्या के लिए कोई स्थाई समाधान या विशेष दवाई तो नहीं है लेकिन यह स्वयं ही ठीक हो रहा है अब यहां समस्या यह है कि यह संक्रमित बीमारी है और लोगों को संक्रमण से ही हो रही है। विद्यार्थियों में अब धीरे-धीरे यह बीमारी तेजी से फैल रही है क्योंकि आपस में वह एक दूसरे से कहीं ना कहीं संपर्क में बने ही रहते हैं। तो क्या सरकार एक बड़े फैसले की ओर बढ़ गई है और सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने का ऐलान (Alert) कर दिया गया है? आईए जानते हैं सत्यता।

फिलहाल आधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसी भी शैक्षणिक संस्थान चाहे वह स्कूल हो या अन्य कोई शिक्षण संस्थान उसके लिए बंद करने का कोई निर्देश जारी नहीं हुआ है लेकिन आगे संभावना जताई जा रही है कि यदि स्थिति बेकाबू होती दिखती है तो उत्तर प्रदेश सरकार जरूर ही स्कूल कॉलेज सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने की दिशा में बढ़ सकती है। फिलहाल के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार केवल विद्यार्थियों और सभी नागरिकों से इस प्रकार का अनुरोध कर रही है कि वह कम से कम बाहर निकले और ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा नियमों का पालन करें जिससे इस गंभीर समस्या को जल से जल्द खत्म किया जा सके।

अभी स्कूल कॉलेज सहित कोई भी शैक्षणिक संस्थान बंद नहीं किया गया है लेकिन आगे इसकी संभावना अवश्य नजर आ रही है। जो भी अपडेट होगी हम सबसे पहले आपको देने का काम करेंगे आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वाइन कर लें जिससे जब भी हम कोई अपडेट आपके साथ साझा करें तो आपको सबसे पहले उसका नोटिफिकेशन मिल जाए और आपसे कोई भी जरूरी खबर न छूटे। हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा इसके साथ ही व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने का लिंक भी आपको नीचे ही मिल जाएगा।

व्हाट्सएप ग्रुप लिंक : Link

टेलीग्राम चैनल लिंक : Link
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD