UP LEKHPAL BHARTI : आयोग ने रद्द की यूपी लेखपाल के 4500 पदों पर भर्ती! आखिर क्या है कारण ?


UP LEKHPAL BHARTI 2023 : उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर नई भर्ती के लिए आयोजन हेतु आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। बता दें कि आयोग द्वारा इससे पहले लेखपाल के 8085 पर्दों पर भर्ती आयोजित की गई है। जिसके बाद जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे, वे अब नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अब अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर है। बता दें कि यह खबर यूपी लेखपाल भर्ती 2023 रद्द को लेकर है। अगर आप भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते थे, तो आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी अपडेट और किस कारण से रद्द की गई परीक्षा...

परीक्षा रद्द की खबर आई सामने (The news of cancellation of the exam came to the force) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) 2023 भर्ती को लेकर तमाम सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेज़ी के साथ वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि आयोग ने अचानक ही उत्तर प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पदों पर होने वाली भर्ती को रद्द कर दिया है। जहां इस खबर के वायरल होते ही अभ्यर्थी बेहद परेशान दिखाई दिए। क्योंकि अचानक से इस प्रकार का फैसला आने की कोई उम्मीद नहीं थी। 

वायरल खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं (No official confirmation of viral news) -

यूपी लेखपाल 2023 भर्ती को लेकर जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही खबर हमारी टीम को भी प्राप्त हुई, तो हमारी टीम इस खबर को सच मानने से पहले इस खाना की पुष्टि करने में जुट गई। जहां कई माध्यमों से हमारी टीम ने इस वायरल खबर की पुष्टि की, तो लेखपाल भर्ती 2023 रद्द वाली खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। जहां इस खबर से यह तो स्पष्ट हो गया था कि आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती 2023 के रद्द होनी की कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। अतः यह कहना गलत नहीं होगा कि वायरल खबर पूरी तरफ से अफवाह है।

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर होने वाली नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अब काफी जल्द शुरू की जा सकती है। बता दें कि यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आवेदन को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि आवेदन प्रक्रिया जुलाई माह में शुरू हो जाएगी। हालांकि जुलाई में आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। वहीं अब सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के अनुसार अब यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े पदों पर नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अगस्त माह के अन्त में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD