World Cup 2023 : सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में कौन करेगा विकेट कीपिंग दिया बड़ा बयान, जानिए पूरी खबर


World Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व प्रमुख सौरव गांगुली बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज इशान किशन को आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 में भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में पसंद करते हैं। गांगुली का कहना है कि किशन टीम के लिए खेल की शुरुआत करते हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ और इसलिए वह ऋषभ पंत के लिए आदर्श प्रतिस्थापन होंगे, जिन्हें वह टीम इंडिया के लिए स्टंप के पीछे सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति मानते हैं।

हाल ही में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, गांगुली ने कहा, “पंत देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर (Wicket keeper) हैं, लेकिन आप इशान किशन, केएल राहुल (उनकी फिटनेस के आधार पर) को देख सकते हैं; ये दोनों रोहित और राहुल के दिमाग में सही जगह पर होंगे। मुझे इशान किशन पसंद है क्योंकि वह किसी भी टीम के लिए खेल की शुरुआत करते हैं। मुझे यकीन है कि द्रविड़ उन्हें अपनी योजनाओं में रखेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) स्टार की दुर्घटना के बाद केएल राहुल ने पंत की जगह भारत के प्राथमिक विकेटकीपर के रूप में काम किया था। हालाँकि, राहुल (Rahul) मई से हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और उन्होंने तब से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें एशिया कप टीम में नामित किए जाने की संभावना है, लेकिन किशन लंबे समय से विवादों में हैं।

16 पारियों में किशन ने 46.27 की औसत और 107.43 की स्ट्राइक रेट से 694 रन बनाए हैं। यहां तक कि उन्होंने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में ऐतिहासिक दोहरा शतक भी बनाया था और शुरुआती स्थान पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। गांगुली ने इस प्रकार पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के विचार को दोहराया है, जिन्होंने विश्व कप के लिए अपनी आदर्श टीम में राहुल या मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को नहीं रखा है।

देखिए जब आप एक ऐसे खिलाड़ी (केएल राहुल) के बारे में बात कर रहे हैं जो खेला नहीं है और चोट से उबर रहा है। एशिया कप की एकादश में उनके बारे में सोचना, आप खुद उस खिलाड़ी से कुछ ज्यादा ही पूछ रहे हैं। और फिर आप रखने की बात कर रहे हैं. जब कोई व्यक्ति चोट से उबरता है, तो उसके मूवमेंट की सीमा और उस तरह की चीजें होती हैं, इसलिए यह 'नहीं-नहीं' है, ”शास्त्री ने पिछले हफ्ते एक टीवी शो में उल्लेख किया था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD