Asia Cup 2023 : सौरव गांगुली ने चुनी एशिया कप के लिए खतरनाक टीम , वह टीम सुनकर क्रिकेट फैंस हो जाएंगे पागल


एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का रोमांच अब बस शुरू होने को है। छह देशों के बीच खेले जाने वाले टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होना है। पहली बार एशिया कप (Asia Cup)का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में किया जा रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Shrama)की कप्तानी वाली टीम इंडिया  (Team India) को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

हालांकि, कैप्टन रोहित (Rohit) के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में प्लेइंग इलेवन चुनना आसान कार्य नहीं होगा। इस बीच, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एशिया कप 2023  (Asia Cup)के लिए उन ग्यारह खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगा दी है, जो टीम इंडिया को खिताब दिला सकते हैं।

दादा ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन (Dada selected India's playing XI) -

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर एशिया कप 2023 के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया। दादा ने अपनी टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल  को रखा है। नंबर तीन के लिए गांगुली ने विराट कोहली पर भी भरोसा दिखाया है। चार नंबर के लिए भारत के पूर्व कप्तान ने श्रेयस अय्यर पर दांव खेला है। वहीं, पांचवें नंबर पर गांगुली ने रवींद्र जडेजा को जगह दी है। विकेटकीपर के तौर पर दादा ने केएल राहुल (KL Rahul) पर भरोसा दिखाया है।

सूर्या-ईशान बाहर (Surya Kishan Out) -

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रह चुके सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को शामिल नहीं किया है। सूर्या का प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में कुछ खास नहीं रहा है और वह खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं। हालांकि, ईशान (Kishan) ने वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार तीन वनडे मैचों में अर्धशतक जमाया था।

इनफॉर्म गेंदबाज को किया दादा ने बाहर (Dada got the inform bowler out) -

ऑलराउंडर के तौर पर सौरव गांगुली ने अपनी टीम में हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल (Axar Patal) को शामिल किया है। हालांकि, शार्दुल ठाकुर दादा की टीम में जगह नहीं बना सके हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी इस टीम में इनफॉर्म गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नहीं रखा है। सिराज का प्रदर्शन हाल में काफी शानदार रहा है। तेज गेंदबाजी अटैक की कमान दादा ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के हाथों में सौंपी है, जबकि स्पिन विभाग की जिम्मेदारी उन्होंने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और अक्षर को दी है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD