India vs Ireland : धोनी के धुरंधर की 3 साल बाद हुई इंडिया टीम में वापसी, जानिए पूरी खबर


आयरलैंड खिलाफ टी20 के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी। 10 महीने बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। टीम में सीएसके के धुरंधर बल्लेबाज शिवम दुबे की करीब 3 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है।

आयरलैंड के खिलाफ घोषित की गई टीम में आईपीएल 2023 के स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसमें रिंकू सिंह का भी नाम शामिल हैं। एशियन गेम्स के लिए ऐलान की गई टीम में भी रिंकू सिंह को जगह दी गई थी। वहीं, आईपीएल (IPL) में धूम मचाने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) को भी टीम में जगह दी गई है। शिवम ने सीएसके के लिए खेलते हुए 16 मैच की 14 पारियों में 418 रन बनाए थे। इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए थे।

धोनी के धुरंधर की हुई टीम में वापसी (Dhoni's return to the Dhurandhar team) -

बता दें कि करीब तीन साल बाद शिवम दुबे की भारतीय टीम में वापसी हुई है। शिवम आईपीएल (IPL) 2023 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे। उन्होंने 35 छक्के लगाए थे। शिवम दुबे ने भारत की ओर से 1 वनडे और 13 टी20 मुकाबले खेले हैं। फिलहाल वह 3 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (International Match) 2020 में खेला था। आईपीएल 2023 और घरेलु क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के बाद उन्हें, राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई है।

आयरलैंड के खिलाफ टी20I के लिए भारतीय टीम (Indian team for T20I against Ireland) -

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD