SARKARI NAUKARI : युवाओं के लिए 50001 से अधिक नौकरियाँ, इन इन पदों पर भर्ती


SARKARI NAUKARI : देश में बैंकिंग सेक्टर की नौकरियों में तेजी से इजाफा हुआ है. इसके साथ फाइनेंशियल सर्विसेज, इंश्योरेंस यानी बीएफएसआई सेक्टर में भी बूम देखने को मिल रहा है. इसमें क्रेडिट कार्ड सेल्स,  पर्सनल फाइनेंस, रिटेल इंश्योरेंस में तेजी देखने को मिली है. टीमलीज की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 की दूसरी छमाही में करीब 50,000 अस्थाई नौकरी आने का अनुमान है. बीएफएसआई सेक्टर की बात करें तो सीजनल मौके पर अस्थाई कर्मियों की डिमांड न केवल अहमदाबाद, पुणे, बैंगलौर, कोलकाता की डिमांड के अलावा अहमदाबाद, पुणे, बैंगलोर, कोलकाता जैसे टियर-1 शहरों में बल्कि कोच्चि, मदुरै, लखनऊ, चंडीगढ़, अमृतसर, भोपाल, रायपुर (Raipur) जैसे टियर-2 और टियर-3 शहरों में भी लगातार तेजी देखी गई है. 

अगले 6 माह में आएंगी कई जॉब्स -

बीएफएसआई, कृष्णेंदु चटर्जी  ने कहा कि जैसे-जैसे क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शन बढ़ रहा है, पर्सनल फाइनेंस एप्लीकेशंस भी बढ़ रहे हैं. भारत का डिजिटल पेमेंट सिस्टम फल-फूल रहा है, हम अगले 5-6 माह में एक गतिशील जॉब मार्केट को देख रहे हैं. बीते दो माह में हमने टेंप्रेरी स्टाफिंग पोस्ट के लिए करीब 25 हजार नौकरियों की रूपरेखा देखी है. हमें इस बात की उम्मीद है कि ये संख्या तेजी से आने वाले महीनों में बढ़ने वाली है. रिपोर्ट के अनुसार, बीएफएसआई सेक्टर की फेस्टिव सीजन में ग्रोथ बढ़ी है. कंज्यूमर एक्टिविटी को पूरा करने के लिए रिक्रूटमेंट में तेजी देखी गई है. 

इतनी मिलेगी सैलरी -

इन पदों पर टेंप्रेरी कर्मियों की कमाई बीते साल की तुलना में 7-10 फीसदी बढ़ी है. टीमलीज की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में ये पैकेज 20,000 से 22,000 रुपये तक है. वहीं कोलकाता में 16,000 रुपये से 18,000 रुपये तक है. इसी तरह मुंबई में 20,000 से 22,000 रुपये तक है. चेन्नई में 18 हजार रुपये से 20 हजार रुपये है. वहीं बेंगलुरु में 20 हजार रुपये से 22 हजार रुपये के बीच है. 

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD