RHB RECRUITMENT : 3000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए कैसे करें आवेदन


Rajasthan Housing Board : राजस्थान हाउसिंग बोर्ड आज विभिन्न भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को समाप्ता कर देगा। बोर्ड की ओर से , जिन पदों के लिए 21 अगस्त को रजिस्ट्रेशन विंडो बंद हो जाएगी उनमें कंप्यूटर ऑपरेटर (सहायक प्रोग्रामर), डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोजेक्ट इंजीनियर Project Engineer) सहित अन्य पोस्ट (Posts) शामिल हैं। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट आज आधिकारिक वेबसाइट rbhexam.in पर जाकर आवेदन कर दें। आज के बाद किसी भी एप्लीकेशन फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 3000 (Coming Soon)

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, कुल 258 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, कंप्यूटर ऑपरेटर के 06 और डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator)के 18 खाली पदों को भरा जाएगा। वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर सिविल के 40 और इलेक्ट्रिकल के 11 के पदों पर तैनाती की जाएगी। इसके अलावा, अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसकी जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग सहित अत्यंत पिछड़ा वर्ग 975 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, राजस्थान के नॉन क्रीमी लेयर के पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग 875 रुपये को फीस देनी होगी। वहीं, इन सभी पदों से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और सेलेक्शन प्रक्रिया सहित अन्य सभी की जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड भर्ती के लिए आज तक ऐसे करें अप्लाई (How to apply for Rajasthan Housing Board Recruitment till date) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rbhexam.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें पंजीकरण (Registration) करने के लिए अपनी ईमेल आईडी (Email id) और मोबाइल नंबर का उपयोग करें लॉग इन करना होग। अब पद चुनें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। शुल्क का भुगतान करें और सबमिट (Sumbit) करें डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लेकर रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD